--Advertisement--

रांची: बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस का अभियान

रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर अभियान ट्रैफिक डीएसपी रंजीत लकड़ा के नेतृत्व में चलाया जा रहा है

Danik Bhaskar | Sep 01, 2018, 10:04 AM IST

रांची. राजधानी में ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए ट्रैफिक पुलिस शुक्रवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इस चेकिंग अभियान का मकसद है कि लोग खुद अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहन कर बाइक चलाएं और साथ ही चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर अभियान ट्रैफिक डीएसपी रंजीत लकड़ा के नेतृत्व में चलाया जा रहा है।

किसी पर कोई रियायत नहीं
चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर कोई रियायत नहीं की जा रही है। जिनका चालान कटा है उन्हें एक सप्ताह के अंदर राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है। अभियान के दौरान काफी संख्या में स्टूडेंट्स भी ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करते हुए पकड़े गए। अधिकतर लड़कियां बिना हेलमेट के स्कूटी चला रही थीं। पकड़े जाने के बाद उनके लाइसेंस व अन्य कागजात की जांच भी की गई।

वकील ने कहा- मैं तोड़ूंगा कानून
चेकिंग के दौरान अलबर्ट एक्का चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने एक वकील को बिना हेलमेट के देख रुकने का इशारा किया। बाइक रोकने के बाद वकील ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से उलझ गया। उसने कहा कि मैं वकील साहब हूं। मैं हेलमेट नहीं पहनूंगा, मैं कानून तोडूंगा और कोर्ट में कानून का पाठ पढूंगा।

स्कूल की बच्चियों को रोकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी। स्कूल की बच्चियों को रोकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी।
स्कूल की बच्चियों को रोकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी। स्कूल की बच्चियों को रोकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी।