रांची / ट्रैफिक पुलिस ने एंबुलेंस को स्कॉट कर 10 मिनट में पहुंचाया एयरपोर्ट



एंबुलेंस को ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉट करते हुए 10 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया। एंबुलेंस को ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉट करते हुए 10 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया।
X
एंबुलेंस को ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉट करते हुए 10 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया।एंबुलेंस को ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉट करते हुए 10 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया।

Feb 04, 2019, 02:27 PM IST

रांची. सेवा ही लक्ष्य को ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को चरितार्थ किया। रानी हॉस्पिटल में भर्ती एक बच्ची को ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉट करते हुए 10 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया। वहां से बच्चे को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेज दिया गया।

 

ट्रैफिक एसपी ने दिया आदेश

बच्ची को रानी हॉस्पिटल से एयरपोर्ट ले जाने की सूचना मिलते ही ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग खुद सक्रिय हो गए। ट्रैफिक एसपी ने आदेश दिया कि बच्चे को एयरपोर्ट ले जाने के दौरान रास्ते में एंबुलेंस को कहीं कोई परेशानी ना हो और उसे जाम में नहीं फंसना पड़े। इसका ट्रैफिक व्यवस्था में लगे सभी कर्मी और पदाधिकारी ध्यान रखेंगे। इसके बाद पूरा ट्रैफिक महकमा सक्रिय हो गया और 10 मिनट में बच्ची को अस्पताल से एयरपोर्ट पहुंचा दिया गया। इलाजरत बच्ची के अभिभावकों ने रांची ट्रैफिक पुलिस को धन्यवाद दिया।


चंद मिनटों में ट्रैफिक पुलिस ने कर डाली पूरी व्यवस्था

बच्चे को अस्पताल से एयरपोर्ट भेजने की सूचना पर ट्रैफिक एसपी समेत तमाम अधिकारियों ने मिलकर चंद मिनटों में उसे जाम से बचाते हुए एयरपोर्ट पहुंचाने तक की पूरी व्यवस्था कर डाली। ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस प्रकार की सराहनीय पहल की जानकारी मिलने के बाद हर किसी ने प्रशंसा की है।

 

एक फरवरी को कराया गया था भर्ती
रांची के निशांत दूबे की 9 माह की बेटी खुशी एक फरवरी को बाथटब में खेलते-खेलते गिर गई। इससे उसके सांस के जरिए पानी सिर और लंग्स में पहुंच गया और वह कोमा में चली गई। एक फरवरी को करीब 3.30 बजे उसे रानी हॉस्पिटल लाया गया। बच्ची की स्थिति गंभीर होता देख डॉक्टरों के परामर्श के बाद सोमवार को उसे सर गंगाराम अस्पताल, दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया गया। परिजनों ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की और इसकी सूचना ट्रैफिक एसपी को दी गई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना