लातेहार / टीएसपीसी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार, उग्रवादी की निशानदेही पर हथियार व जिंदा कारतूस बरामद

पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी व बरामद हथियार व कारतूस। पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी व बरामद हथियार व कारतूस।
X
पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी व बरामद हथियार व कारतूस।पुलिस हिरासत में गिरफ्तार उग्रवादी व बरामद हथियार व कारतूस।

  • पुलिस को देख अन्य उग्रवादी भागने में रहे कामयाब, एसपी को मिली गुप्त सूचना के बाद की गई थी कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Feb 05, 2020, 06:33 PM IST

लातेहार. चंदवा थाना क्षेत्र के हेसाझरिया जंगल से टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर जगधारी गंझू उर्फ जालंधर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उग्रवादी के निशानदेही पर पुलिस ने हथियार व जिंदा कारतूस  बरामद किया है। पुलिस ने इस संबंध में बुधवार को प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में मंगलवार को उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार उग्रवादी चतरा के लावालौंग थाना क्षेत्र के पसांगन गांव का रहने वाला है।
 
पुलिस की कार्रवाई के दौरान अन्य उग्रवादी भागने में कामयाब

एसपी प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के बोडा जी अपने 15-20 दस्ता सदस्य के साथ हेसाझरिया जंगल में बैठक कर रहा है। सूचना के बाद चंदवा, बालूमाथ पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप में टीम गठित कर जंगल में छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने एक उग्रवादी को पकड़ लिया जबकि अन्य उग्रवादी पुलिस को देख जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।

गिरफ्तार उग्रवादी की निशादेही पर सेमीऑटोमेटिक फैक्ट्री मेड दो राइफल, एक देशी बंदूक, 262 जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल व दो एम्यूनेशन पाउच बरामद किया है। गिरफ्तार उग्रवादी जगधारी गंझू चंदवा, बालूमाथ चतरा सीमा क्षेत्र में लेवी वसूलने का काम करता था। गिरफ्तार उग्रवादी पर विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना