दो घायलों ने पुलिस के सामने दिया बयान...

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तबरेज के नाम पर पूरे देश में भावनाएं भड़काने की काेशिश की जा रही है। रांची में भी शनिवार काे एेसी ही वारदात हुई। अरगाेड़ा थाना क्षेत्र के हरमू फल मंडी के पीछे दाे युवकाें काे चार स्थानीय युवकाें ने पकड़ लिया। धार्मिक नारे लगाने काे कहा। मना करने पर दाेनाें काे चाकू मार दिया। एक के हाथ में ताे दूसरे के गर्दन में चाकू लगी है। दाेनाें घायलाें शेखर राम अाैर बसंत राम ने अरगाेड़ा थाने में एक पर नामजद अाैर तीन अज्ञात के खिलाफ एफअाईअार दर्ज कराई है। दाेनाें युवकाें ने पुलिस काे बताया कि वे अपने जानवर काे ढूंढ़ने हरमू फलमंडी के पीछे गए थे। तभी चार युवक अाए। दाेनाें काे पकड़ लिया। पूछा-किस समुदाय से अाते हाे। फिर माेबाइल पर तबरेज का वीडियाे दिखाकर धार्मिक नारे लगाने काे मजबूर करने लगे। जब हमने नारा लगाने से इनकार किया ताे हमें चाेर साबित करने लगे। कहने लगे कि तुम दाेनाें फलमंडी में चाेरी करने अाए हाे। इसके बाद दाेनाें पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस अब अाराेपियाें की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

तबरेज का वीडियो दिखाकर हरमू में धार्मिक नारे लगाने को कहा, मना किया तो चाकू मारा
घायल शेखर व बसंत

युवाओं में बढ़ रही घृणा, सिविल सोसाइटियां आगे आएं : इबरार
अंजुमन इस्लामिया, रांची के अध्यक्ष इबरार अहमद ने कहा कि इस मामले की गहनता से जांच हाेनी चाहिए। जाे भी दाेषी हाे, उन पर कड़ी कार्रवाई हाेनी चाहिए। उन्हाेंने कहा कि युवाअाें में बढ़ रही घृणा अाैर अहिंसा काे देखते हुए सिविल साेसाइटी काे अागे अाना हाेगा।

इधर, तबरेज से जुड़ा वीडियाे डालने पर एजाज खान काे जेल

मुंबई|धार्मिक
भावनाएं भड़काने वाला वीडियाे साेशल मीडिया पर पाेस्ट करने के मामले में काेर्ट ने अभिनेता एजाज खान काे 14 दिनाें के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। एजाज खान काे मुंबई पुलिस की साइबर विंग ने 17 जुलाई काे गिरफ्तार किया था। खान ने 9 जुलाई काे साेशल मीडिया पर दाे वीडियाे डाला था। इनमें एक वीडियाे तबरेज मामले से जुड़ा था, जिसमें खान एक वर्ग विशेष से एकजुट हाेने अाैर बदला लेने की बात कह रहा था।

खबरें और भी हैं...