झारखंड / राज्य में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 23 लोगों की माैत, दो दिनों में गई 33 की जान



जामताड़ा के अस्पताल में विलाप करते परिजन। जामताड़ा के अस्पताल में विलाप करते परिजन।
X
जामताड़ा के अस्पताल में विलाप करते परिजन।जामताड़ा के अस्पताल में विलाप करते परिजन।

  • जामताड़ा में बिजली गिरने से 5 की मौत, रांची और दुमका में दो-दो लोगों की गई जान
  • राज्य में बिजली गिरने से मंगलवार को भी 10 लोगों की मौत हो गई थी

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2019, 12:27 PM IST

रांची/धनबाद/बाेकाराे. झारखंड में मानसून फिर सक्रिय हाे गया है। बुधवार काे पूरे राज्य में कहीं हल्की ताे कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई। इससे तापमान में करीब सात डिग्री तक गिरावट आई। इससे लाेगाें काे तपती गर्मी से राहत ताे मिली। लेकिन, आकाशीय बिजली ने तबाही मचा दी। राज्यभर में आकाशीय बिजली गिरने से 23 लाेगाें की माैत हाे गई। दर्जनाें लाेग झुलस गए हैं। वहीं, इससे पहले मंगलवार को भी बिजली गिरने से 3 जिलों में 10 लोगों की मौत हो गई थी।

 

सबसे ज्यादा छह मौतें जामताड़ा में हुईं। जबकि गढ़वा के भंडरिया में मां-बेटी और दुमका के सरैयाहाट में दादा-पोती की मौत हो गई। इसके अलावा रामगढ़ में दो, गुमला में एक, लोहरदगा में एक, कोडरमा में एक चान्हो में दो और चतरा में एक व्यक्ति की जान गई। इसके अलावा बोकारो में एक सीसीएल कर्मी की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई। वहीं, पाकुड़ में दो और गिरिडीह में भी दो लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान चली गई।

 

तीन दिन और बारिश, आकाशीय बिजली भी गिरेगी
भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार अगले तीन दिन तक पूरे झारखंड में बारिश हाेने के आसार हैं। माैसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में लाे प्रेशर बना हुआ है। संथाल परगना के देवघर, दुमका, गाेड्डा, साहिबगंज, पलामू, गढ़वा, चतरा और काेडरमा में से कुछ जगहाें पर 26 जुलाई काे भारी बारिश हाे सकती है। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना