झारखंड / कोयला से मिथेन गैस निकालकर उसका व्यापक इस्तेमाल की योजना पर काम हो रहा है: गडकरी

चुनावी सभा को संबोधित करते नितिन गडकरी। चुनावी सभा को संबोधित करते नितिन गडकरी।
X
चुनावी सभा को संबोधित करते नितिन गडकरी।चुनावी सभा को संबोधित करते नितिन गडकरी।

  • प्रत्याशी ने कहा- विधानसभा का हर घर व परिवार मेरे घर-परिवार की तरह, भाजपा ने मेरा दायरा बढ़ाया

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 06:54 PM IST

रांची. केंद्रीय परिवहन मंत्री सह भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि खनिज संपदा से भरा राज्य झारखंड जल्द ही देश में अवल राज्यों में गिना जाएगा। इसको लेकर कई क्षेत्रों में काम चल रहा है झारखंड राष्ट्रीय जलमार्ग से जुड़ गया है। कोयला से मिथेन गैस निकालकर उसका व्यापक इस्तेमाल की योजना पर काम हो रहा है। उन्होंने अपने विभाग के कई कामों का जिक्र करते हुए लोगों से समरी लाल को वोट देने की अपील की। गडकरी बुधवार को डकरा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

दादा से पोता तक गरीबी हटाने के नाम पर वोट मांगते रहे, लेकिन गरीबी नहीं हटी
गडकरी ने संबोधन के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी के केन्द्र और झारखंड की स्थिर रघुवर सरकार ने चहुमुखी विकास कर ये साबित कर दिया है कि विकास की रफ्तार डबल इंजन की सरकार से ही संभव है। इसलिये विकास की गति को तेज करने के लिये अपने चहेते प्रत्याशी समरी लाल को जीताकर दुबारा झारखंड में रघुवर दास की नेतृत्व वाली सरकार को लाए। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी में दादा से पोता तक गरीबी हटाने के नाम पर वोट मांगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी। जबकि 60 सालों तक कांग्रेस ने देश में राज किया। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जो वादा किया था कि श्रेष्ठ भारत बनायेगे और वैसा ही किया। 

कांग्रेस और दूसरे राजनीतिक दल को कहा वंशवादी पार्टी
गडकरी ने कांग्रेस और दूसरे राजनीति दल को वंशवादी पार्टी करार देते कहा कि प्रधानमंत्री के कोख से प्रधानमंत्री और सांसद के कोख से सांसद पैदा होता है जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। वही स्थानीय सांसद संजय सेठ ने कहा कि समरी लाल 25 हजार से अधिक शव का पोस्टमार्टम करा चुके हैं। इनके लिए कोई काम छोटा या बड़ा नहीं है, इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये साधारण तरीके से लोगों के बीच रहते हैं। पूर्व विधायक डॉक्टर जीतू चरण राम के बारे में उन्होंने कहा कि वे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता है और समरी लाल के साथ साथ प्रचार में लगे हैं। समरी लाल ने कहा कि कांके विधानसभा क्षेत्र का हर एक घर और परिवार मेरे घर परिवार की तरह है। भाजपा ने मुझे प्रत्याशी बनाकर मेरा दायरा और बढ़ा दिया है।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना