पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएए और लोहरदगा हिंसा को लेकर जमकर हंगामा, बंधु तिर्की ने कहा- सीएए, एनआरसी और एनआरपी कोरोना से भी खतरनाक

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा में जातीं बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद व कांके विधायक समरी लाल।
  • भानु प्रताप ने कहा- किसी भी कानून को वायरस कहना निंदनीय है। यह कानून संवैधानिक तौर पर पारित होकर देश में आया है
  • इस मुद्दे पर सदन में भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया और पोस्टर लेकर वेल में घुस गए
Advertisement
Advertisement

रांची. विधानसभा में मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सीएए और लोहरदगा हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनआरपी कोरोना से भी खतरनाक है। इसलिए सरकार इसे निरस्त करे। इस बयान का भाजपा विधायकों ने विरोध किया। भानु प्रताप शाही ने आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी कानून को वायरस कहना निंदनीय है। यह कानून संवैधानिक तौर पर पारित होकर देश में आया है। इसे वायरस कहना अपमानजनक है। इस बयान के लिए बंधु तिर्की को सदन से निलंबित किया जाए। भाजपा विधायक अनंत ओझा ने लोहरदगा में सीएए समर्थकों पर हुए हमला के मामले पर कार्य स्थगन लाया, जिसे स्पीकर ने अमान्य कर दिया। विरोध में भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया और पोस्टर लेकर वेल में घुस गए। विपक्ष के वेल में प्रदर्शन, नारेबाजी और शोरगुल के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सदन को मछली बाजार न बनाएं। एक-एक कर बोलें तो जवाब देने में सुविधा होगी।

लोहरदगा में सच देखा है तो सदन में उठेगा ही मामला
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा-किसी ज्वलंत मुद्दों पर भाजपा विधायक कैसे चुप बैठ सकते हैं। लोहरदगा में सीएए के समर्थन में निकाले गए जुलूस के दौरान हिंसा के बाद हमने वहां जाकर हकीकत देखी है कि प्रशासन ने किस प्रकार काम किया है। ऐसे में यह मामला सदन में तो उठाया ही जाएगा।

100 दिन में बनेगा सिटीजन चार्टर, जनसमस्याएं दूर होंगी : राव 
राज्य के नए डीजीपी एमवी राव ने मंगलवार काे पदभार संभालने के बाद चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसमें लिप्त पाए जाने वाला चाहे बड़ा अधिकारी ही क्यों न हो, कड़ी कार्रवाई की जाएगी। थाने से लेकर मुख्यालय तक 100 दिनों के भीतर सिटीजन चार्टर तैयार कराया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement