एयरपोर्ट के पीछे शराब, गांजा और नशीले पदार्थों का धड़ल्ले से उपयोग

Ranchi News - रांची एयरपोर्ट के पीछे का स्थान इन दिनों अय्याशी का अड्डा बन गया है। दिन भर लड़के-लड़कियों का वहां जमावड़ा लगा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Ranchi News - use of alcohol hemp and narcotics in the back of the airport
रांची एयरपोर्ट के पीछे का स्थान इन दिनों अय्याशी का अड्डा बन गया है। दिन भर लड़के-लड़कियों का वहां जमावड़ा लगा रहता है। शाम होते ही यह संख्या इतनी बढ़ जाती है कि वहां स्थित हेथू गांव के लोगों का वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। शराब, गांजा, नशीली दवाओं का सेवन करने वाले युवक-युवतियां सबसे अधिक वहां जुटते हैं।

दिन भर 20 से 30 चार पहिया वाहन भी वहां आकर खड़े रहते हंै, जिसमें लड़के-लड़कियां अंदर बंद रहते हैं। यह देख आसपास से गुजरने वाले ग्रामीणों को शर्म भी आती है। ग्रामीणों के मना करने पर मारपीट की नौबत आ जाती है। वे अपने परिवार के साथ उधर से गुजरने में अपने शर्मिंदा महसूस करते है, जबकि वहां से मात्र आधा किमी की दूरी पर ही नया एयरपोर्ट थाना खुला है। पीसीआर कभी कभार उधर से गुजरती है, लेकिन उनका भी डर यहां अय्याशी करने वाले युवकों-युवतियों को नहीं रहता।

रोड पार करने में महिलाओं को हो रही परेशानी

मैदान में युवक-युवतियां ऐसी हरकतें करते हैं कि पास से गुजरने वाली महिलाओं और लड़कियों को काफी परेशानी होती है। किसी को भी उनकी हरकत देखकर शर्म आ जाती है। युवकों का वहां आकर नशा करने की वजह से अब आसपास में अवैध शराब की बिक्री भी जोरशोर से शुरू हो गई है। शाम में होटलों में शराब के साथ खाने के लिए चखना भी लोग वहां बेचने लगे हंै, जो आने वाले दिनों में और बड़ी समस्या खड़ा कर सकता है।

शराब पीने के बाद मैदान में ही फोड़ देते हैं बोतलेें, पशु चराने वालों को होती है परेशानी

हेथू गांव के लोगों ने कहा कि एयरपोर्ट के पीछे जहां युवक अय्याशी करने आते है, शराब पीने के बाद बोतल मैदान में ही तोड़े देते हैं। मैदान में दिन भर पशु चराने वाले बुजुर्ग रहते है। अधिकांश खाली पैर ही मैदान में पशुओं को चराते हंै। जिन्हें टूटे हुए शीशे की वजह से काफी परेशानी होती है। मैदान में सभी पेड़ के नीचे गांजा के पैकेट, नशीली दवाओं की शीशियां और शराब की बोतलें देखने को मिल जाएंगी।

मैदान में अश्लील हरकत करने वाले जोड़ों को मना करने पर वे गांव वालों से उलझ पड़ते हैं

ग्रामीणों का कहना है कि एयरपोर्ट के पीछ मैदान में अक्सर अश्लील हरकत करते जोड़े मिल जाते हैं, जिन्हें ग्रामीण मना करते है तो वे उनके साथ लड़ पड़ते हैं। हाल ही में कुछ युवक कार से लड़कियों को लेकर वहां पहुंचे थे। ग्रामीणों ने उन्हें गलत हरकत करते रोका तो वे उनके साथ उलझ गए और मारपीट हो गई। आए दिन ऐसी घटना होती रहती है, लेकिन उसपर नियंत्रण करने वाला कोई नहीं है।

Ranchi News - use of alcohol hemp and narcotics in the back of the airport
X
Ranchi News - use of alcohol hemp and narcotics in the back of the airport
Ranchi News - use of alcohol hemp and narcotics in the back of the airport
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना