वारादात / बहनों से छेड़खानी के बाद पूछताछ करने पहुंचे युवक, ग्रामीणों ने पीटकर की एक की हत्या



घटना की सूचना के बाद मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस। घटना की सूचना के बाद मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस।
X
घटना की सूचना के बाद मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस।घटना की सूचना के बाद मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस।

  • छेड़खानी की शिकायत के बाद दूसरे गांव गए थे लड़कियों के भाई पूछताछ करने

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2019, 02:18 PM IST

पलामू.  हैदरनगर थाना के कुड़वा भदईपर गांव निवासी वकील खान व दानिश खान की खडीहा गांव में छात्रा के साथ लगातार छेड़खानी किए जाने का विरोध जताने पर जमकर पिटाई कर दी गई। इस घटना में 20 वर्षीय वकील खान की मौत हो गई। जबकि दानिश का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया। उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।

 

लड़कियां भागकर अपने घर पहुंचीं
घायल दानिश के अनुसार, उनके गांव की दो छात्राएं रोज की तरह कोचिंग क्लास के लिए हैदरनगर भाई बिगहा साइकिल से आती थीं। मंगलवार को भी जब वे सुबह हैदरनगर आ रही थीं, तब उनके साथ हमेशा की तरह तीन युवकों ने छेड़खानी की। लड़कियां भागकर किसी तरह अपने घर पहुंचीं। जहां उन्होंने मनचलों की इस हरकत की शिकायत घर वालों से की। तब एक छात्रा, उसके दो नाबालिग भाई, वकील और दानिश खडीहा गांव में पहुंचे।

 

ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से की पिटाई
दानिश ने बताया कि उन्होंने छेड़खानी करने वालों के बारे में जानना चाहा तो इसी बात पर युवकों समेत गांव के अन्य लोगों से कहा सुनी हो गई। जो देखते ही देखते मारपीट में तब्दील हो गई। वकील व उसे पकड़कर लाठी-डंडे से पिटाई की गई। दानिश, छात्रा व उसके भाई जान बचाकर भाग निकले। जबकि लाठी डंडे व सरिया से गंभीर पिटाई से घटनास्थल पर ही वकील खान ने दम तोड़ दिया। बाद में घटना की जानकारी मिलने पर मृतक युवक के गांव के लोग पहुंचे। शव को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक अशोक कुमार ने मृत घोषित कर दिया।

 

पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का करना पड़ा सामना
सूचना मिलते ही हुसैनाबाद एसडीपीओ विजय कुमार, इंस्पेक्टर राजदेव प्रसाद व हुसैनाबाद थाना प्रभारी रासबिहारी लाल अस्पताल पहुंचे। घायल दानिश खान का बयान दर्ज किया व शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भिजवाया। हालांकि इसमें उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। परंतु मामले में उचित कार्रवाई व हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। एसडीपीओ ने घटनास्थल खडीहा गांव का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार दीपक कुमार से मिली जानकारी के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। इसके लिए सघन छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि एहतियातन खडीहा गांव में सशस्त्र बल तैनात कर दिया गया है। पूरी स्थिति पर पुलिस की पैनी नजर है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना