--Advertisement--

उपचुनाव को लेकर मतदान केंद्रों का होगा भौतिक सत्यापन

Ranchi News - त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:45 AM IST
Ranchi News - voting centers will have physical verification
त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। ये बातें शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में डीसी राय महिमापत रे ने कहीं। उन्होंने चुनाव की तैयारियों समेत सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया। पोलिंग, पेट्रोलिंग और सेक्टर पदाधिकारी के संबंध में भी चर्चा की गई। इसके अलावा पंडरा कृषि बाजार प्रांगण में बनने वाले मतगणना केंद्र और बज्र गृह को लेकर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। वहीं, एसएसपी अनीश गुप्ता ने भी सभी संबंधित थाना प्रभारियों को तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया। माैके पर एसडीओ गरिमा सिंह, एडीएम अखिलेश कुमार सिन्हा, जिला पंचायत राज पदाधिकारी अतुल कुमार, जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी गीता चौबे सहित सभी निर्वाची पदाधिकारी व थाना प्रभारी उपस्थित थे।

22 को मतगणना : उपचुनाव का मतदान 19 दिसंबर को मतपत्र से होगा। जबकि, मतों की गिनती 22 दिसंबर को होगी। इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। मतगणना कार्य रांची के पंडरा बाजार समिति प्रांगण के दो हॉलों में कराई जाएगी। दोनों हॉल में 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। चार राउंड में मतों की गिनती पूर्ण होगी।

पांच प्रखंडों में 7 पदों के लिए 83 केंद्रों पर मतदान

रांची जिले के पांच प्रखंडों में सात पदों के लिए मतदान कर पंचायत उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इन पांच पदों के लिए जिला के संबंधित प्रखंडों के 83 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। मुखिया के चार पदों के लिए तमाड़ व अनगड़ा प्रखंड के 47 मतदान केंद्रों तथा पंचायत समिति सदस्य के लिए तीन प्रखंडों ओरमांझी, सिल्ली व सोनाहातु प्रखंड के 36 केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

कलेक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में डीसी, एसपी, एसडीओ व अन्य।

X
Ranchi News - voting centers will have physical verification
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..