महिलाअाें से चेन झपटने वाले 3 गिरफ्तार

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST

Ranchi News - राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्राें में एक के बाद एक लगातार छिनतई की घटनाअाें के बाद पुलिस ने शुक्रवार काे तीन...

Ranchi News - women arrested for chain snatching
राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्राें में एक के बाद एक लगातार छिनतई की घटनाअाें के बाद पुलिस ने शुक्रवार काे तीन अपराधियों काे गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के नाम शेख शैफ, शेख मेहताब उर्फ सीतन अाैर शेख जाबिर हैं। तीनाें अपराधी पिठाैरिया थाना क्षेत्र के चंदवे के रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया है कि इन लाेगाें काे पिठाैरिया में गिराेह के सरगना देवा ने छिनतई की ट्रेनिंग दी थी। जिसके बाद वे लोग शहर में महिलाअाें से चेन अाैर माेबाइल झपटने की घटनाअाें को अंजाम देते थे।

तीनाें अपराधी 16 मई काे गाेंदा थाना क्षेत्र स्थित नीलांबर अपार्टमेंट के सामने से मॉर्निंग वॉक पर निकली एक महिला से चेन झपट कर फरार हाे गए थे। मामले के खुलासे के लिए एसएसपी अनीश गुप्ता ने एसअाईटी का गठन किया था। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के अाधार पर अपराधियों की पहचान की अाैर छापेमारी करते हुए तीनाें काे गिरफ्तार किया। तीनाें अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। गिरफ्तार तीनाें अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। शेख सैफ अाैर शेख जाबिर काे पिछले वर्ष भी छिनतई के मामले में काेतवाली अाैर बरियातू पुलिस ने जेल भेजा था।

प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते एसएसपी व अन्य।

पुलिस काे चकमा देने के लिए सुनसान गलियाें में जाकर बदल लेते थे कपड़े : पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से वे कपड़ा भी बरामद किए हैं, जिन्हें पहनकर वे छिनतई करते थे। अपराधियों ने बताया है कि पुलिस काे चकमा देने के लिए घटना स्थल से थाेड़ी दूर जाकर सुनसान गलियाें में कपड़े बदल लेते थे। इसके बाद वे अाराम से फरार हाे जाते थे। क्योंकि पीड़ित महिलाअाें द्वारा अपराधियों के कपड़े का रंग बताए जाने के बाद पुलिस उस रंग का कपड़ा पहने बाइक सवार की तलाश करती थी।

छिनतई के चंद घंटे बाद ही चान्हो के एक ज्वेलरी दुकान में बेच देते थे चेन

ये अपराधी छिनतई करने के कुछ घंटे बाद ही चान्हो स्थित ज्वेलरी दुकान में चेन काे बेच देते थे। 16 मई काे कांके राेड में माॅर्निंग वॉक पर निकली महिला से चेन छिनतई करने के बाद दाेपहर में चान्हो स्थित ज्वेलरी दुकान में उसे 17 हजार रुपए में बेच दिया था। पुलिस ने चेन भी बरामद कर ली है। साथ ही घटना में प्रयुक्त अपाचे और ग्लैमर बाइक भी बरामद की है।


X
Ranchi News - women arrested for chain snatching
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543