एक्सअाईएसएस में साइबर सिक्योरिटी ट्रेंड पर वर्कशॉप

Ranchi News - जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल सर्विस (एक्सआईएसएस) में शनिवार को साइबर सिक्योरिटी ट्रेंड पर वर्कशॉप हुआ। इसमें...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Ranchi News - workshop on cyber security trends in xyss
जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल सर्विस (एक्सआईएसएस) में शनिवार को साइबर सिक्योरिटी ट्रेंड पर वर्कशॉप हुआ। इसमें स्पीकर के रूप में सिक्योरआईज टेक्नो सर्विसेज प्रालि. के सीईओ करमेंद्र कोहली, कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. फादर एलेक्सियस एक्का एसजे आदि मौजूद रहे। डॉ. फादर एलेक्सियस ने साइबर सुरक्षा के महत्व को बताया। इसके बाद एक्सआईएसएस और सिक्योरआइज टेक्नो सर्विसेज के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ। इसके बाद वर्कशॉप के विषय पर चर्चा हुई। करमेंद्र कोहली ने बताया कैसे इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी साइबर सिक्योरिटी में बदल गई है। एक मालवेयर से प्रभावित होने वाली प्रणाली के भयावह परिणामों को प्रदर्शित करने के लिए, उन्होंने एक व्यावहारिक प्रयोग किया। जहां उन्होंने दिखाया कि कैसे हैकर द्वारा कुछ उपयोगकर्ता की अनदेखी के कारण डेटा हैकर तक पहुंच सकता है। कार्यक्रम के अंत में सवाल जवाब के माध्यम से संदेह दूर किये गए।

महिलाओं के बीच सिरप आयरन की गोलियां बांटीं

इधर, एक अन्य समाचार के अनुसार, सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन की ओर से न्यू पुंदाग अरगोड़ा में जरूरतमंद महिलाओं के बीच आयरन की गोलियां और टॉनिक सिरप का वितरण किया गया। पुंदाग बस्ती में संस्था द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य शिविर मंे जांच के दौरान पाया गया कि महिलाओं के बीच आयरन की कमी है। कार्यक्रम में आशुतोष द्विवेदी, राजीव रंजन, किरण, स्वेता, मनोरमा काजल, रेखा, सुषमा मौजूद थे। ग्रामीणों ने संस्था के इस प्रयास की सराहना की।

इंटर हाउस नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में ऋगवेद हाउस जीता

रांची| सरला बिरला स्कूल में नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता हुई। इसमंे छठी से 12 तक के स्टूडेंट्स ने बेहतरीन प्रस्तुति कर के वहां उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। सामाजिक समस्याओं पर आधारित नाटक पेश कर स्टूडेंट्स ने एक दूसरे हाउस को जम कर टक्कर दी। ऋगवेद हाउस के स्टूडेंट्स ने ‘प्रतिभा पलायन’, अथर्ववेद हाउस ने ‘सभी का सम्मान करें, पहले इंसान बनें’, यजुर्वेद हाउस ने ‘किसानों की अहमियत’ व सामवेद हाउस ने ‘निरक्षरता से साक्षरता की ओर’ थीम पर नुक्कड़ नाटक किया। इस इंटर हाउस प्रतियोगिता में ऋगवेद हाउस को पहला, सामवेद हाउस को दूसरा और यजुर्वेद हाउस को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। स्कूल के कार्मिक एवं प्रशासनिक प्रमुख प्रदीप वर्मा ने स्टूडेंट्स की प्रस्तुति की प्रशंसा की।

X
Ranchi News - workshop on cyber security trends in xyss
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना