• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • Ranchi सुसाइड नोट में लिखा परीक्षा का प्रेशर नहीं झेल पा रहा और फांसी लगाकर जान दे दी

सुसाइड नोट में लिखा-परीक्षा का प्रेशर नहीं झेल पा रहा और फांसी लगाकर जान दे दी / सुसाइड नोट में लिखा-परीक्षा का प्रेशर नहीं झेल पा रहा और फांसी लगाकर जान दे दी

News - बीआईटी मेसरा में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के थर्ड ईयर के स्टूडेंट शक्तिधर त्रिपाठी ने रविवार दोपहर हॉस्टल में फांसी...

Bhaskar News Network

Sep 10, 2018, 03:51 AM IST
Ranchi - सुसाइड नोट में लिखा-परीक्षा का प्रेशर नहीं झेल पा रहा और फांसी लगाकर जान दे दी
बीआईटी मेसरा में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के थर्ड ईयर के स्टूडेंट शक्तिधर त्रिपाठी ने रविवार दोपहर हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यूपी के चित्रकूट का रहने वाला शक्तिधर हॉस्टल नंबर 12 के कमरा नंबर 263 में अकेले रहता था। पास के कमरे में रहने वाले एक छात्र ने दोपहर करीब डेढ़ बजे शक्तिधर को फंदे पर झूलता देखा तो शोर मचाया। इसके बाद अन्य छात्र और प्रबंधन के लोग वहां पहुंचे। वहां से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि वह एग्जाम का प्रेशर झेल नहीं पा रहा है। इसीलिए जान दे रहा है।

शक्तिधर त्रिपाठी

लिखा-जान देने के अलावा कोई आॅप्शन नहीं

शक्तिधर के शव के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें लिखा है कि पढ़ाई का बहुत प्रेशर है। मंडे से फिर एक्जाम है। प्रेशर बढ़ गया है। इस प्रेशर को नहीं झेल पा रहा हूं। मैं जान दे रहा हूं। इसके अलावा कोई और ऑप्शन नहीं है। इसमें किसी की गलती नहीं है। मम्मी-पापा...आई एम सॉरी। पुलिस ने इस नोट को शक्तिधर की कॉपियों से मिलान भी किया। हैंडराइटिंग मैच खाती दिखी।

सेकेंड ईयर में अच्छे नंबर आए थे

बीआईटी मेसरा की एसोसिएट्स डीन डॉ. विजया लक्ष्मी ने कहा- शक्तिधर मेधावी स्टूडेंट था। सेकेंड ईयर में अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण हुआ था। कभी भी उसकी पढ़ाई को लेकर शिकायत नहीं मिली। सोमवार से थर्ड ईयर के फिफ्थ सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होने वाली थी। शायद इसी को लेकर वह काफी प्रेशर में था। वैसे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

X
Ranchi - सुसाइड नोट में लिखा-परीक्षा का प्रेशर नहीं झेल पा रहा और फांसी लगाकर जान दे दी
COMMENT