बयान / युवा नहीं जगे तो राज्य झारखंडियों के हाथ से निकल जाएगा: हेमंत सोरेन



शहीद निर्मल महतो के 32 वें शहादत दिवस पर झामुमो सहित कई संगठनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। शहीद निर्मल महतो के 32 वें शहादत दिवस पर झामुमो सहित कई संगठनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।
X
शहीद निर्मल महतो के 32 वें शहादत दिवस पर झामुमो सहित कई संगठनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।शहीद निर्मल महतो के 32 वें शहादत दिवस पर झामुमो सहित कई संगठनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

  • झामुमो सहित विभिन्न संगठनों ने शहीद निर्मल महतो श्रद्धासुमन अर्पित किया

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2019, 07:35 PM IST

रांची.  शहीद निर्मल महतो के 32 वें शहादत दिवस पर झामुमो सहित कई संगठनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। जेल चौक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि निर्मल दा के सपनों का झारखंड बनाने के लिए प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज जो परिस्थिति है, वह झारखंडियों के विपरीत है। अगर युवा पीढ़ी नहीं जगे तो राज्य झारखंडियों के हाथ से निकल जाएगा। जिसका परिणाम झारखंडियों के आने वाली पीढ़ी को भुगतना पड़ेगा। झामुमो निर्मल दा के बताए हुए दिशा में कार्य कर रही है।

 

निर्मल महतो के शहादत दिवस पर राजकीय अवकाश घोषित हो : शीतल ओहदार
कुरमी-कुडमी विकास मोर्चा ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि शहीद निर्मल महतो के बलिदान से झारखंड अलग राज्य तो मिला। लेकिन उनकी परिकल्पना को साकार होना बाकी है। आज सरकार की ओर से जो शहीद निर्मल दा को सम्मान मिलना चाहिए था। वह नहीं मिल पाया है। सरकार अविलम्ब शहीद निर्मल दा के शहादत दिवस के दिन 8 अगस्त को राजकीय अवकाश की घोषणा करते हुए शहीद का दर्जा दें। इनकी स्मृति में रांची में पार्क बनाया जाए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना