रांची / एकतरफा प्यार में छात्रा से जबरन शादी करने नामकुम पहुंचा, विराेध करने पर पड़ाेसी काे गाेली मारी

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 07:02 AM IST



अस्पताल में भर्ती घायल। अस्पताल में भर्ती घायल।
X
अस्पताल में भर्ती घायल।अस्पताल में भर्ती घायल।

  • रातू के काठीटांड़ की छात्रा को छह महीने से कर रहा था परेशान, शादी नहीं करने पर धमकाता था 
  • छात्रा डरकर रातू से मामी के घर नामकुम गई ताे पिस्टल लेकर वहीं पहुंच गया नशे में धुत युवक

रांची. नामकुम थाना क्षेत्र के गिरजा काेचा में गुरुवार देर रात एकतरफा प्यार में पागल युवक आर्यन कच्छप पिस्टल लेकर छात्रा से जबरन शादी करने पहुंच गया। लड़की और परिवार वालाें ने शाेर मचाया ताे आस-पड़ाेस के लाेग जुटे। विराेध किया ताे उसने पड़ाेस के युवक दिलीप सुरीन के पेट में गाेली मार दी। फिर अपनी बाइक छाेड़कर पिस्टल लहराते हुए वहां से भाग निकला। पुलिस ने दिलीप काे रिम्स में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।


रातू के काठीटांड़ की रहने वाली लड़की बीए पार्ट-1 की छात्रा है। वह रातू के ही एक काॅलेज में पढ़ती है। लड़की की मां सरकारी स्कूल में शिक्षिका है जबकि पिता काॅन्ट्रैक्टर के यहां मुंशी का काम करते हैं। मां अक्सर बीमार रहती है। छात्रा जब भी काॅलेज जाती थी, ताे आर्यन उसके पीछे पड़ जाता था। वह पिछले छह महीने से उसे परेशान कर रहा था।

 

छात्रा ने इस बात की जानकारी अपनी मां काे दी थी, लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। काॅलेज आने-जाने के क्रम में आर्यन अक्सर उससे छेड़छाड़ करता था और शादी करने का दबाव डालता था। शादी नहीं करने पर मारने-पीटने की धमकी भी देता था। इससे वह काफी डरी हुई थी। 


घायल का रिम्स में चल रहा है इलाज 


नामकुम में रहने वाली छात्रा की मामी ने पुलिस काे बताया-गुरुवार काे छात्रा ने उन्हें फाेन किया था। बताया था कि आर्यन नाम का एक युवक उसे लगातार परेशान कर रहा है। शादी करने के लिए दबाव डाल रहा है। उसे डर है कि कहीं वह उसके साथ काेई ज्यादती न कर दे। उसने मामी से जल्द उसे अपने पास बुलाने काे कहा। शाम में मामी ने उसे अपने पास बुला लिया।

 

आर्यन काे पता चला कि वह मामी के घर नामकुम गई है ताे वह भी रात 10:30 बजे पिस्टल लेकर उसकी मामी के घर पहुंच गया। उस समय वह नशे में धुत था। आंगन में आते ही उसने गाली-गलाैज करते हुए धमकाना शुरू कर दिया। शादी नही करने पर पिस्टल लहराते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। शाेर-गुल सुनकर आस पड़ाेस के लाेग पहुंचे ताे आर्यन ने गाेली चला दी। गाेली पड़ाेस के युवक दिलीप के पेट में लग गई। इसके बाद वह वहां से भाग निकला। 

 

पुलिस बाेली- आरोपी जल्द गिरफ्तार होगा 


घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ माैके पर पहुंचे। छात्रा के परिजनाें और पड़ाेसियाें से पूछताछ की। डीएसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। आराेपी की पहचान कर ली गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्दी ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि घायल दिलीप की हालत अब खतरे से बाहर है।

COMMENT