• Home
  • Jharkhand News
  • Ratu
  • अंतरराज्यीय गिरोह के चार अपराधी चान्हो में लूट की योजना बनाते पकड़ाए
--Advertisement--

अंतरराज्यीय गिरोह के चार अपराधी चान्हो में लूट की योजना बनाते पकड़ाए

गुप्त सूचना के आधार पर खलारी डीएसपी पुरुषोत्तम कुमार सिंह की अगुवाई में चान्हो पुलिस ने मंगलवार को लूट की योजना...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:50 AM IST
गुप्त सूचना के आधार पर खलारी डीएसपी पुरुषोत्तम कुमार सिंह की अगुवाई में चान्हो पुलिस ने मंगलवार को लूट की योजना बनाते अंतरराज्यीय गिरोह के चार अपराधियों को खदेड़ कर गिरफ्तार किया है। खलारी-बीजूपाड़ा मार्ग में ताला मोड़ के पास पल्सर बाइक पर सवार चारों अपराधी पुलिस को देखकर भागने लगे, तो पुलिस ने उनका पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

चान्हो थाने में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में खलारी डीएसपी पीके सिंह ने बताया कि पकड़े गए चारों अपराधियों के पास से पल्सर बाइक, देसी पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में चान्हो थाना क्षेत्र के लेपसर सिमर टोली निवासी 22 वर्षीय छोटू लोहरा, इसी गांव के 24 वर्षीय मनमोहन लोहरा, मांडर थाना क्षेत्र के करगे निवासी 20 वर्षीय सुनील लोहरा व राहुल मल्लार शामिल है। पूछताछ के दौरान इन अपराधियों ने पुलिस को बताया कि चतरा जिले के पिपरवार न्यू मंगरदाहा के मो. सनाउल्लाह व राय बस्ती के मो. ताज के घर में तथा रामगढ़ जिले के पतरातू में असगर के घर मंे हुई भीषण डकैती में शामिल थे।

इन अपराधियों के पास से लूट के सामान व डकैती मंे प्रयुक्त हथियार भी बरामद किए गए हैं। इनके पास से तीन देसी पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस, पल्सर 220 सीसी बाइक, नकद 30 हजार रुपए व सोन-चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं। ग्रामीण एसपी के निर्देश पर अपराधियों को पकड़ने के लिए खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी। टीम में चान्हो थाना प्रभारी, रूपेश कुमार सिंह, मांडर प्रभारी आरएन सिंह, पतरातू प्रभारी संतोष कुमार सिंह, पिपरवार थाना प्रभारी मनोरंजन प्रसाद सिंह, चान्हो थाना के एसआई विकास कुमार, सत्येन्द्र सिंह, चालक सुरेन्द्र भगत, जवान मंगरा उरांव, वचनदेव उरांव, बेनेदीक सोम मुरूम व प्रताप एक्का आदि शामिल थे।

चान्हो थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस मंे गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते डीएसपी व अन्य।