• Home
  • Jharkhand News
  • Sadar
  • सियाटांड़ : विवाहिता कंचन की संदिग्ध मौत, एक साल पहले हुई थी शादी
--Advertisement--

सियाटांड़ : विवाहिता कंचन की संदिग्ध मौत, एक साल पहले हुई थी शादी

सियाटांड़ | चोरगता पंचायत अंतर्गत गरडीह टोला स्थित दुधवाटोल निवासी विनय तुरी के साथ बेंगाबाद प्रखंड के लालजीत...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:15 AM IST
सियाटांड़ | चोरगता पंचायत अंतर्गत गरडीह टोला स्थित दुधवाटोल निवासी विनय तुरी के साथ बेंगाबाद प्रखंड के लालजीत तुरी की बेटी कंचन की संदिगध मौत हो गई, शादी 3 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के एक वर्ष बाद लड़की को ससुराल में रहने-खाने में दिक्कत होने लगी। कई बार पंचों ने समस्या का निदान किया। लेकिन समस्या सुलझने के बजाए बिगड़ते गई। लड़की पक्ष का अारोप है कि उसके ससुराल वाले 1.5 लाख रुपए और एक मोटरसाइकिल की मांग करते रहे।

यह भी आरोप लगाया है कि कंचन देवी के पति विनय कुमार, ससुर नुनूलाल तुरी, भैंसुर सुभाष तुरी, सास फुलवा देवी, राजकुमार तुरी ने कंचन को मुंह में कपड़ा ठूंस कर व गर्दन में गमछा से दबा कर मार डाला। बराबर झगड़ा होने से कंचन कुछ दिनों के लिए मायके चली गई थी तो दुधवाटोल के चौकीदार रवींद्र तुरी ने पंचायत कर लड़की को जबरन हाडोडीह से दुधवाटोल भिजवा दिया था। कंचन ससुराल में तीन से चार दिन तक भी नहीं रह पाई। शनिवार छह बजे दिन फुआ के घर महुवार के तिलक तुरी ने फोन कर सूचना दी कि कंचन की संदिग्ध मौत हो गई है।

हाडोडीह के चार लोग सही या गलत का पता लगाने दुधवाटोल पहुंचे तो देखा कि कंचन खाट पर मृत पड़ी है। पूछने का प्रयास किया तो घर वालों ने लाठी-डंडा के सहारे खदेड़ कर भगा दिया। लड़की के पिता लालजीत तुरी ने नवडीहा ओपी थाना प्रभारी को सूचना दी। पुलिस दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची। लाश को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया है।

क्या कहते हैं ओपी थाना प्रभारी

थाना प्रभारी चन्द्रशेखर चौधरी ने बताया कि कंचन के पति विनय तुरी, ससुर नुनूलाल तुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा अन्य आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जाएगी।