• Home
  • Jharkhand News
  • Sadar
  • कर्नाटक चुनाव में 42 दिन बचे; मंदिर, मस्जिद, जाति के बाद पाक मुद्दा बना
--Advertisement--

कर्नाटक चुनाव में 42 दिन बचे; मंदिर, मस्जिद, जाति के बाद पाक मुद्दा बना

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव तो मई में होना है, पर उससे पहले ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। कांग्रेस का चुनावी अभियान...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:35 AM IST
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव तो मई में होना है, पर उससे पहले ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। कांग्रेस का चुनावी अभियान राहुल गांधी के गत 10 फरवरी को चार दिनी दौरे से शुरू हुआ। तब से अब तक वह मंदिर, मस्जिद, मठ, दरगाह और संप्रदाय(लिंगायत) जैसे मुद्दों के सहारे वोटर्स को लुभाने में जुटी हुई है। वहीं भाजपा कांग्रेस को लगातार टक्कर देती हुए परिवर्तन यात्रा, मंदिर, मठ और महल तक पहुंच चुकी है। इस चुनावी होड़ में 43 पहले पाकिस्तान का मुद्दा भी उछल गया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने भाजपा नेता और धारवाड़ सांसद प्रह्लाद जोशी के पाकिस्तान वाले बयान पर एफआईआर दर्ज कराई है। कांग्रेस का आरोप है कि जोशी ने एक जनसभा में हुब्बली के सदरसोफा क्षेत्र की तुलना पाकिस्तान से करते हुए कहा था कि इस क्षेत्र की मस्जिदों में अवैध हथियार रखे हुए हैं। उनके इस बयान के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन भी किया। गौरतलब है कि भाजपा के 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद गुजरात, यूपी, बिहार समेत 21 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। इनमें से 16 राज्यों में पाकिस्तान चुनावी मुद्दा बन चुका है। इन 16 राज्यों में भाजपा को 10 बार मुद्दा उछालने का फायदा भी मिला है। इस बार यह मुद्दा चुनाव से 42 दिन पहले उछला है। जानते हैं मोदी शासन में राज्य चुनाव में पाकिस्तान का कब जिक्र हुआ।

भाजपा के केंद्र में आने बाद 21 राज्यों में चुनाव हुए, 16 में पाक मुद्दा उठा

भाजपा सांसद पर केस दर्ज कराते कांग्रेस नेता।

गुजरात में वोटिंग से 12 दिन पहले उछला सईद की रिहाई का मामला


महाराष्ट्र में 6 दिन पहले बताया- सीमा पर जवाब दिया
शाह बोले-सिद्धारमैया को लगेगा सदमा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कहा कि उनका वक्त समाप्त होने वाला है। शाह ने कहा कि 12 मई को होने रिजल्ट में उन्हें जिंदगी का सबसे बड़ा सदमा लगेगा।

उत्तर प्रदेश: 7 दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक, फिर रेल हादसे में जिक्र


बिहार चुनाव के 17 दिन पहले- भाजपा हारी तो पाक में जश्न


10 अन्य राज्यों में भी पाकिस्तान का मु्द्दा उछला
राहुल गांधी 24 दिन खुद मोर्चे पर रहेंगे

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करीब 24 दिन खुद मोर्चा संभालेंगे। वे इस दौरान रोड शो, रैली करने के साथ ही पार्टी की बैठक भी लेंगे। वे 3 अप्रैल को फिर कर्नाटक पहुंचेंगे।

पंजाब में 6 दिन पहले बयान आया-पाकिस्तान मौके की तलाश में


जम्मू-कश्मीर वोटिंग से 9 दिन पहले केजरीवाल को एजेंट बताया