Hindi News »Jharkhand »Saraikela» महाशिवरात्री पर भोले बाबा का होगा जलाभिषेक

महाशिवरात्री पर भोले बाबा का होगा जलाभिषेक

भास्कर न्यूज|चक्रधरपुर/सरायकेला 14 फरवरी को महाशिवरात्रि है। महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए नगर और ग्रामीण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 14, 2018, 03:20 AM IST

महाशिवरात्री पर भोले बाबा का होगा जलाभिषेक
भास्कर न्यूज|चक्रधरपुर/सरायकेला

14 फरवरी को महाशिवरात्रि है। महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए नगर और ग्रामीण क्षेत्र के शिवालयों में तैयारी पूरी कर ली गई है। शिवरात्रि पर सबसे अधिक पुरानीबस्ती, दंदासाई, बस स्टेंड, पोटरखोली, पंडित हाता, लोको, आरई कॉलोनी, केरा, जारकी आदि के शिवालयों में अधिक भीड़ रहेगी। सुबह से ही श्रद्धालु जलाभिषेक करने मंदिरों में पहुंचेंगे। शिवरात्रि को लेकर मंदिरों में लोगों का भीड़ रहा। इधर, सोमवार को भी श्रद्धालुओं ने शिवालयों में जलाभिषेक कर शिवरात्रि मनाई। महाशिवरात्रि को लेकर बुधवार की शाम भगवान शिव और माता पार्वती की बारात निकाला जाएगा। मुक्तिनाथ धाम घाम में शिव पार्वती की प्रतिमा का पूजा अर्चना करने के बाद शाम के समय बरात निकाली जाएगी। देवगांव शिव मंदिर की ओर से हर वर्ष की भांति बुधवार को महाशिवरात्रि के दिन मुक्तिनाथ धाम शिव मंदिर से कलशयात्रा निकाली जाएगी।

शिव के जयकारों के साथ निकलेगी बारात, रात में होगा शिव-पार्वती का विवाह

सरायकेला: भैरव स्थान से निकलेगी शिव बारात

सरायकेला| महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर बुधवार को सरायकेला सहित आसपास के क्षेत्रों में विशेष शिव पूजन एवं शिव पार्वती विवाह की तैयारी की जा रही है। इसके तहत क्षेत्रांतर्गत विभिन्न शिवालयों को साफ सफाई एवं रंगरोगन किया गया है। पंचांग वाचकों के अनुसार महाशिवरात्रि व्रत के लिए मंगलवार और बुधवार दोनों ही दिन शुभ संयोग बताए जाने पर कई शिव भक्तों द्वारा मंगलवार को भी शिव आराधना की गई। जबकि बुधवार के पूजनोत्सव को लेकर भी भक्तों ने विशेष उल्लास देखा जा रहा है। सरायकेला के बस स्टैंड चौकी स्थित भैरव स्थान से स्थानीय श्रद्धालुओं द्वारा बाबा भोलेनाथ की बारात गाजे-बाजे एवं शिवगणों के साथ निकाली जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×