• Home
  • Jharkhand News
  • Saraikela
  • सभी प्रत्याशियों को तीन बार जमा करना होगा खर्च का ब्योरा
--Advertisement--

सभी प्रत्याशियों को तीन बार जमा करना होगा खर्च का ब्योरा

नगर निकाय चुनाव 2018 के लिए गठित सभी कोषांगों, सभी निर्वाची पदाधिकारी के साथ उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक की। तीनों नगर...

Danik Bhaskar | Mar 27, 2018, 03:40 AM IST
नगर निकाय चुनाव 2018 के लिए गठित सभी कोषांगों, सभी निर्वाची पदाधिकारी के साथ उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक की। तीनों नगर निकाय क्षेत्र आदित्यपुर नगर निगम, कपाली नगर परिषद व सरायकेला नगर पंचायत के लिए सेक्टर का गठन कर लिया गया है। आदित्यपुर के लिए 25 सेक्टर, कपाली के लिए 3 व सरायकेला के लिए 2 सेक्टर बनाए गए है। हालांकि आदित्यपुर में बनाए गए 25 सेक्टर में संशोधन किये जाने का संकेत दिया गया है। गठित सभी सेक्टर का रूट चार्ट की मांग की गई है। उपायुक्त ने सभी बूथों के लिए चौकस रहने को कहा है। दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। सार्वजनिक संपत्ति पर यदि प्रचार सामग्री दिखे तो प्रत्याशियों के व्यय में जोड़ा जाएगा, इसके लिए वीडियो सर्विलांस टीम भ्रमण कर रही है। डीसी छवि रंजन ने कहा कि सभी प्रत्याशी निर्धारित तिथि में अपना खर्च का विवरण जमा करेंगे। इसके लिए 29 मार्च, 6 अप्रैल व 13 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई हैं।

उपायुक्त के साथ बैठक में शामिल सभी कोषांगों के पदाधिकारी।

सर्विलांस व फ्लाइंग स्क्वाड की टीम सोशल मीडिया पर भी रखेगी नजर

सर्विलांस टीम व फ्लाइंग स्क्वाड टीम चुनाव के दौरान भ्रमण पर रहेगी। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने पर या शांति भंग करने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। रैली मीटिंग के लिए सक्षम प्राधिकार से पूर्व अनुमति आवश्यक होगी। प्रत्याशियों द्वारा बताना होगा कि रैली में कितने वाहन व कौन-कौन से प्रकार के वाहन का इस्तेमाल किया जा रहा है। सभी का विस्तृत प्रतिवेदन संधारित करने को कहा गया है। सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी। बगैर हेलमेट बाइक सवार को फाइन किया जाएगा। इसके अलावा सोशल मीडिया, न्यूज चैनल, अखबार, केबल प्रसारण पर भी टीम की विशेष नजर रहेगी।

बैलेट पेपर छपवाने का आदेश

ईवीएम वितरण के लिए आदित्यपुर नगर निगम के लिए चार, कपाली नगर परिषद के लिए एक व सरायकेला नगर पंचायत के लिए एक काउंटर बनाया जाएगा। गर्मी को देखते हुए उपायुक्त ने सामग्री कोषांग को निर्देश दिया है कि सामग्री के साथ-साथ पोलिंग पार्टी को पानी, ग्लूकोज़, ओआरएस पैकेट, मेडिकल किट अवश्य दें। क्लस्टर व सेक्टर पर जेनरेटर की सुविधा रहेगी। इस बार आदित्यपुर नगर निगम, सरायकेला नगर पंचायत व कपाली नगर परिषद में आदर्श मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं। आवश्यक सुरक्षा बल के लिए मांग पत्र भेजने का निदेश निर्वाचन कोषांग को दिया गया है। मतदान के दिन ईवी एम के लिए तीन तकनीकी दल की मांग राज्य निर्वाचन आयोग से की जाएगी, ताकि किसी तरह से मतदान प्रक्रिया के समय व्यवधान से तुरंत निराकरण किया जा सके।