• Hindi News
  • Jharkhand
  • Saraikela
  • सात सूत्री मांगों को लेकर पारा शिक्षकों ने शुरू किया आंदोलन
--Advertisement--

सात सूत्री मांगों को लेकर पारा शिक्षकों ने शुरू किया आंदोलन

Saraikela News - लंबित मांगों और सर्वोच्च न्यायालय के समान कार्य के लिए समान वेतन के निर्णय सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर जिले के...

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2018, 03:50 AM IST
सात सूत्री मांगों को लेकर पारा शिक्षकों ने शुरू किया आंदोलन
लंबित मांगों और सर्वोच्च न्यायालय के समान कार्य के लिए समान वेतन के निर्णय सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर जिले के पारा शिक्षकों ने चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ किया। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के राज्य स्तरीय आह्वान पर किए जा रहे उक्त चरणबद्ध आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को पारा शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडलों द्वारा स्थानीय विधायकों को मांग पत्र सौंपा गया। इस संबंध में मोर्चा के प्रतिनिधि जिला उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र सिंह देव एवं सरायकेला प्रखंड अध्यक्ष जयराज दास द्वारा चरणबद्ध आंदोलन की जानकारी उपायुक्त सहित सरायकेला अनुमंडलाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को दी गई है। चरणबद्ध आंदोलन के तहत मोर्चा के जिला अध्यक्ष सोनू सरदार के नेतृत्व में पारा शिक्षकों ने सरायकेला विधानसभा क्षेत्र के विधायक चंपाई सोरेन को तथा जिला महासचिव कार्तिक महतो के नेतृत्व में खरसावां विधायक दशरथ गागराई को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

ये हैं प्रमुख मांगें

सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को लागू करते हुए समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाए, विद्यालय विलय प्रक्रिया पर अविलंब रोक लगाई जाए आदि मांगे है।

X
सात सूत्री मांगों को लेकर पारा शिक्षकों ने शुरू किया आंदोलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..