Hindi News »Jharkhand »Saraikela» महिलाओं को सशक्त बनाने पर दिया गया जोर

महिलाओं को सशक्त बनाने पर दिया गया जोर

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरायकेला सहित आसपास के क्षेत्रों में कार्यक्रमों की धूम रही। इसके तहत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 03:50 AM IST

महिलाओं को सशक्त बनाने पर दिया गया जोर
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरायकेला सहित आसपास के क्षेत्रों में कार्यक्रमों की धूम रही। इसके तहत विभिन्न संगठनों द्वारा समारोह पूर्वक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य रुप से महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं के विकास को लेकर जागरूकता पूर्ण विचार विमर्श किए गए। कहां गया कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में आज अपना देश एक मजबूत स्थिति की ओर अग्रसर हो रहा है। जरूरी है कि महिलाओं के सभी रूपों बेटी, बहु, प|ी और मां के रूप में समाज में सम्मान और समान भागीदारी हासिल हो।

सरायकेला प्रखंड के स्वर्णपुर में कार्यक्रम

मोहितपुर पंचायत अंतर्गत स्वर्णपुर गांव में महिला समूह द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। पंचायत समिति सदस्य सुमन करुवा की अध्यक्षता में मनाए गए उक्त दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि झामुमो प्रखंड सचिव दीपक कुमार माझी उपस्थित रहकर महिलाओं को दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर के दौरान खरसावां विधायक दशरथ गागराई, खूंटपानी प्रमुख रजनी, पश्चिमी सिंहभूम झामुमो महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मोनिका बोयपाई द्वारा दूरभाष के माध्यम से महिलाओं को दिवस की शुभकामनाएं देते हुए आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन वाया डी सी के जिला कमेटी के तत्वाधान सरायकेला स्थित कार्यालय में समारोह पूर्वक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस मौके पर संगठन के महासचिव उग्र नाथ तिवारी एवं समन्वयक राजकुमार सिंह द्वारा उपस्थित महिलाओं को दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बताया गया कि संगठन द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में पूर्व में रोजगारपरक प्रशिक्षण दिए गए हैं। जिसमें अगरबत्ती बनाने के लिए संबंधित महिलाओं को आगामी 12 मार्च को रो मटेरियल उपलब्ध कराया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से गीता गोप, सीना साहू, मंजू कुमारी सहित अन्य महिलाएं उपस्थित रहे।

इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन बीएड कॉलेज: इंस्टिट्यूट फॉर एजुकेशन बीएड कॉलेज सरायकेला में समारोह पूर्वक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुई सरायकेला अंचलाधिकारी शुभ्रा रानी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। इस मौके पर संस्थान के निदेशक आरएन मोहंती एवं सचिव स्वीटी सिन्हा की उपस्थिति में उन्हें महिलाओं को राष्ट्र सेवा के लिए सभी क्षेत्रों में आगे आने को प्रेरित किया। संस्थान की शिक्षक-शिक्षिकाएं श्रावणी, सुमन, पुष्पा, सिक्की, दामता, माधुरी, ओम, रविंद्र, मनबोध एवं आशिक की देखरेख में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई।

महिला दिवस कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×