सरायकेला

  • Home
  • Jharkhand News
  • Saraikela
  • नगर पंचायत चुनाव|भारतीय जनता पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा, पार्टी कार्यालय में भव्य स्वागत
--Advertisement--

नगर पंचायत चुनाव|भारतीय जनता पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा, पार्टी कार्यालय में भव्य स्वागत

सरायकेला नगर पंचायत चुनाव में भाजपा की ओर से चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों की घोषणा मंगलवार शाम में हुई। नगर...

Danik Bhaskar

Mar 21, 2018, 04:15 AM IST
सरायकेला नगर पंचायत चुनाव में भाजपा की ओर से चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों की घोषणा मंगलवार शाम में हुई। नगर पंचायत सरायकेला में पार्टी द्वारा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार मीनाक्षी पटनायक को बनाया है। जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए सिद्धार्थ शंकर सिंह देव उर्फ राजा सिंह देव को प्रत्याशी बनाया गया है।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मीनाक्षी पटनायक पिछले नगर पंचायत चुनाव में रनर पोजीशन में रही थी। जबकि राजा सिंहदेव भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हैं और 2008 में नगर पंचायत चुनाव में भाग्य आजमा चुके हैं। भाजपा द्वारा मंगलवार की शाम पार्टी कार्यालय में दोनों उम्मीदवारों को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष सोहन सिंह, राजकुमार सिंह, बद्री दरोगा, बब्बन सिंह, सुदीप पटनायक, सुमित चौधरी आदि उपस्थित रहे।

ननि चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही जोर आजमाइश शुरू

आदित्यपुर नगर निगम चुनाव के लिए बड़े दलों के प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही जीत हार के समीकरण भी बनने तय हो गए है। सुबह जैसे ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने दूरभाष से विनोद कुमार श्रीवास्तव और अमित सिंह बॉबी को क्रमश: मेयर और डिप्टी मेयर प्रत्याशी जाने की सूचना दी उनके आवास पर भाजपा के नेताओं का आने का तांता लग गया। सुबह तक जहां राजद को कांग्रेस का समर्थन मिलने और पुरेंद्र नारायण सिंह के संयुक्त प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा रही। वहीं दोपहर बाद अचानक कांग्रेस के द्वारा योगेन्द्र शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा को टिकट दिए जाने की सूचना मिली। साथ में कांग्रेस ने डिप्टी मेयर का टिकट पार्षद अंबुज कुमार को टिकट दे दिया है। इसके साथ ही झामुमो ने भी प्रत्याशी की घोषणा करते हुए आदित्यपुर से मेयर के लिए रंजीत प्रधान और डिप्टी मेयर के लिए मंटू महतो उर्फ मनोज महतो को टिकट थमा दिया है।

भाजपा से अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक और उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी होंगे राजा सिंहदेव

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष उम्मीदवारों को स्वागत करते भाजपा कार्यकर्ता।

नामांकन से पूर्व सोशल मीडिया पर जारी है प्रचार

सरायकेला। ऐसे संभावित उम्मीदवार अब नजर आने लगे हैं जिन्होंने नामांकन से पूर्व ही सोशल मीडिया पर एक प्लेटफार्म बनाकर अपना प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी खुलेआम शुरू हो गया बताया जा रहा है।

घोषणा के साथ सक्रिय हुए प्रेक्षक

नगरपालिका( आम) निर्वाचन 2018 को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सामान्य प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षकों की घोषणा कर दी गई है। इसी के साथ ही घोषित किए गए दोनों प्रेक्षक सक्रिय रूप से कार्य प्रारंभ कर दिए हैं।

1. आदित्यपुर नगर निकाय- सामान्य पर्वेक्षक : सुबोध किशोर सोरेंग, व्यय प्रेक्षक: शशि शेखर सिंह.

2. कपाली नगर परिषद वर्ग( ख)-

सामान्य प्रेक्षक: आलोक कुमार.

व्यय प्रेक्षक: निरंजन प्रसाद सिंह.

3. सरायकेला नगर पंचायत

सामान्य प्रेक्षक: दिनेश कुमार सिंह

व्यय प्रेक्षक: दिलीप कुमार मंडल

नगर निगम चुनाव : भाजपा ने विनोद श्रीवास्तव, राजद ने पुरेंद्र नारायण सिंह, कांग्रेस ने मुन्ना शर्मा उर्फ योगेन्द्र शर्मा और झामुमो ने रंजीत प्रधान को।

सरायकेला नगर मे झामुमो की ओर से उपाध्यक्ष पद पर लड़ेंगे मनोज चौधरी

सरायकेला| नगर निकाय चुनाव में सरायकेला नगर पंचायत में झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से उपाध्यक्ष पद पर मनोज चौधरी को टिकट दिया गया है। शाम में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर मनोज चौधरी को उपाध्यक्ष प्रत्याशी बनाने के संबंध में घोषणा हुई। इस अवसर पर स्थानीय विधायक चंपाई सोरेन एवं बहरागोड़ा विधायक कुणाल सारंगी उपस्थित रहे। मनोज चौधरी ट्रस्ट के जरिए आम लोगों को सेवा पहुंचाते रहे हैं,और नगर निकाय चुनाव में दूसरी बार उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। पहली बार वे वर्ष 2008 के नगर निकाय चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़े थे।

Click to listen..