• Hindi News
  • Jharkhand
  • Saraikela
  • निकाय चुनाव में पहले दिन 115 प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र
--Advertisement--

निकाय चुनाव में पहले दिन 115 प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

Saraikela News - नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन पत्र खरीदते उम्मीदवार। आदित्यपुर ननि में महापौर पद के लिए पुरेंद्र नारायण,...

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 06:20 AM IST
निकाय चुनाव में पहले दिन 115 प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र
नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन पत्र खरीदते उम्मीदवार।

आदित्यपुर ननि में महापौर पद के लिए पुरेंद्र नारायण, अखिलेश साहू व सचिन कुमार महतो ने पत्र खरीदा

भास्कर न्यूज। सरायकेला

नगर निकाय निर्वाचन 2018 के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को नामांकन के पहले दिन ज्यादा चहल-पहल नहीं दिखी। आदित्यपुर नगर निगम, कपाली नगर परिषद एवं सरायकेला नगर पंचायत के लिए विभिन्न पदों के लिए 115 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा। इसमें आदित्यपुर नगर निगम में महापौर पद के लिए कुल तीन उम्मीदवार पुरेंद्र नारायण, अखिलेश साहू व सचिन कुमार महतो ने नामांकन पत्र खरीदा है। कपाली नगर परिषद से अध्यक्ष पद के लिए केवल एक उम्मीदवार फरजाना खातून ने नामांकन पत्र खरीदा है,जबकि सरायकेला नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं खरीदा है।

आदित्यपुर मेयर के 3 और डिप्टी मेयर के 2 फाॅर्म बिके

पहले दिन आदित्यपुर नगर निगम अंतर्गत महापौर पद के लिए 3 फॉर्म खरीदा गया, नामांकन शून्य रहा। उप महापौर पद के लिए 2 फॉर्म खरीदा गया, नामांकन शून्य रहा। वार्ड पार्षद के लिए वार्ड संख्या 1 से 9 तक मे 17 फॉर्म खरीदा गया, नामांकन शून्य रहा। वार्ड संख्या 10 से 18 तक के लिए 33 फॉर्म खरीदा गया, नामांकन शून्य रहा। वार्ड संख्या 19 से 27 तक के लिए 18 फॉर्म खरीदे गए। वार्ड संख्या 28 से 35 तक के लिए 26 फॉर्म खरीदे गए। यह जानकारी सरायकेला निर्वाचन शाखा से दी गई है।

सरायकेला नपं अध्यक्ष पद के लिए किसी ने नहीं खरीदा नामांकन पत्र

परेशान रहे आदित्यपुर वार्ड पार्षद के उम्मीदवार

आदित्यपुर वार्ड पार्षद के उम्मीदवारों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। क्योंकि आदित्यपुर के कुछ वार्ड का सरायकेला मुख्यालय में नामांकन करने का निर्देश है। जबकि कुछ वार्ड के उम्मीदवारों का नामांकन गम्हरिया अंचल व प्रखंड कार्यालय में होना है। उम्मीदवारों को जानकारी नहीं मिल पाने के कारण कुछ उम्मीदवार नामांकन पत्र खरीदने के लिए मुख्यालय पहुंचे हुए थे।

X
निकाय चुनाव में पहले दिन 115 प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..