Hindi News »Jharkhand »Saraikela» पत्थलगड़ी पर असंवैधानिक बात लिखने पर दर्ज होगा केस: एसपी

पत्थलगड़ी पर असंवैधानिक बात लिखने पर दर्ज होगा केस: एसपी

कुचाई खूंटकट्टी एरिया के मुंडा-मानकी के साथ जिला प्रशासन की एक बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें योजनाओं को धरातल पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 17, 2018, 06:20 AM IST

पत्थलगड़ी पर असंवैधानिक बात लिखने पर दर्ज होगा केस: एसपी
कुचाई खूंटकट्टी एरिया के मुंडा-मानकी के साथ जिला प्रशासन की एक बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए प्रशासन द्वारा लोगों का सहयोग मांगा गया। इसके अलावा पत्थलगढ़ी को मुद्दा बनाकर प्रशासन की विभिन्न योजनाओं का विरोध करने वाले बातों पर चर्चा की। एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि पत्थलगढ़ी संस्कृति से आपत्ति नहीं है। लेकिन इस पर लिखे जाने वाली असंवैधानिक बात पर पुलिस प्रशासन को आपत्ति है, जैसे गांव में प्रवेश से पूर्व ग्राम सभा की अनुमति आदि। उन्होंने कहा कि यह कानून संगत नहीं है। ऐसी गलत हरकत करने वालों पर एफआईआर होगी। उन्होंने कहा कि खाकी वर्दी देखकर लोग भयभीत ना हों।

पत्थलगड़ी की आड़ में योजना का विरोध गलत: सोहन कुम्हार- पत्थलगढ़ी हमारी संस्कृति है। लेकिन पत्थलगढ़ी संस्कृति की आड़ में सरकारी योजनाओं का विरोध करना गलत है। हमारे क्षेत्र से सटकर खूंटी क्षेत्र में इस तरह का गलत कार्य हो रहा है। यहां योजनाओं को लागू करने में जिला प्रशासन काे पूरा सहयाेग दिया जाएगा।

कुचाई के गावों का होगा विकास: डीसी

लगभग दो घंटे तक यह बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में हुई। इसमें एसपी कुमार सिन्हा, डीडीसी आकांक्षा रंजन, एडीसी कुंजबिहारी पांडे व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। मुंडा मानकी का नेतृत्व जंगल बचाओ अभियान के संयोजक सत्येंद्र कुम्हार द्वारा किया गया। बैठक में डीसी छवि रंजन ने मुंडा मानकी से कहा की सरकार की विभिन्न योजनाओं के जरिए कुचाई के सुदूरवर्ती क्षेत्रों का विकास किया जाएगा। इसमें स्थानीय लोगों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि गांव स्तर पर प्रोफाइल तैयार किया जा रहा है। इसमें गांव की आधारभूत संरचना क्या होना चाहिए, इस पर जोर दिया जा रहा है, ताकि कमियों को दूर करने के लिए एक्शन प्लान बनाया जा सके।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×