सरायकेला

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Saraikela
  • नगर निकाय चुनाव|उम्मीदवार दिनभर रहे परेशान, घूम-घूमकर वोटरों को याद दिलाते रहे अपना क्रमांक व चिह्न
--Advertisement--

नगर निकाय चुनाव|उम्मीदवार दिनभर रहे परेशान, घूम-घूमकर वोटरों को याद दिलाते रहे अपना क्रमांक व चिह्न

सरायकेला नगर पंचायत में 72.36 फीसदी वोटिंग कर मतदाताओं ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद के उम्मीदवारों के भाग्य...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:40 AM IST
नगर निकाय चुनाव|उम्मीदवार दिनभर रहे परेशान, घूम-घूमकर वोटरों को याद दिलाते रहे अपना क्रमांक व चिह्न
सरायकेला नगर पंचायत में 72.36 फीसदी वोटिंग कर मतदाताओं ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर दिया। आदित्यपुर नगर निगम में 61.83 प्रतिशत वोटिंग व कपाली नगर परिषद में 57.8 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है। मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की थी। इस कारण किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो सकी। सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में पुलिस की चौकसी तथा गश्ती दलों की निगरानी दिनभर की गई। नगर निकाय चुनाव में सरायकेला नगर पंचायत में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार काफी परेशान रहे। दिन भर एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र तथा दूसरे मतदान केंद्र से तीसरे मतदान केंद्र में भ्रमण करते रहे। इस दौरान उम्मीदवारों ने आने जाने वाले वोटरों को धीरे से कान में उनका क्रमांक तथा चिह्न से अवगत कराते रहे। इस स्थिति के कारण दो-तीन जगहों में टकराव की स्थिति भी बनी। लेकिन सुरक्षाकर्मियों के कारण बात आगे नहीं बढ़ी।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सरायकेला नगर पंचायत में 72.36 फीसदी वोटिंग

वोट करने जातीं बुजुर्ग महिला।

जिले के मॉडल मतदान केंद्रों में मिला बुजुर्गों को सम्मान

नगर निकाय चुनाव में 8 मतदान केंद्रों को मॉडल बूथ के रूप में विकसित किया गया था। इसमें बुजुर्ग मतदाताओं के लिए जलपान की व्यवस्था थी। सरायकेला नगर पंचायत स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पर बने मतदान संख्या एक को मॉडल बूथ के रूप में विकसित किया गया था। यहां बुजुर्ग वोटरों को पहले गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्हें मतदान कक्ष में ले जाकर मतदान की प्रक्रिया पूरी कराई गई।

कुल 9674 मतदाताओं में 6973 ने दिया वोट

सरायकेला। सरायकेला नगर पंचायत चुनाव 2018 के लिए सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुए मतदान में कुल 72.08% मतदान हुआ। जिसमें 11 बूथों पर कुल 9674 मतदाताओं में से 6973 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इनमें मत देने वाले 3647 पुरुष मतदाता और 3326 महिला मतदाता शामिल रहे।

45 मिनट देर से शुरू हुई वोटिंग

वार्ड संख्या 9 के बूथ में 45 मिनट देरी से मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई। यहां ईवीएम में कुछ गड़बड़ी पाई गई थी। इस कारण वोटिंग नहीं हो पा रही थी। मतदान केंद्र में पीओ द्वारा इसकी सूचना सेक्टर दंडाधिकारियों को दी गई। इसके बाद में पदाधिकारियों द्वारा ईवीएम बदलकर मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। नगर निकाय चुनाव में पांच कंट्रोल रूम बनाए गए थे, जिसमें जिला मुख्यालय के समाहरणालय में मुख्य कंट्रोल रूम कार्य कर रहा था।

मॉडल मतदान केंद्र का निरीक्षण करते एसपी।

समय समाप्ति के बाद भी लगी रही मतदाताओं की कतार

सरायकेला। सरायकेला नगर पंचायत चुनाव के इंद्रटांडी स्थित बूथ संख्या 5 में मतदान समापन के पश्चात भी मतदाताओं की कतार लगी रही। क्षेत्र के सर्वाधिक 1375 मतदाताओं वाले उक्त बूथ पर शाम 5 बजे के बाद भी तकरीबन 75 मतदाता कतार में मतदान करने के लिए लगे रहे। इधर वार्ड संख्या 9 धोबासाई स्थित बूथ में एक ईवीएम मशीन में आई खराबी के कारण मतदान तकरीबन पौन घंटा देर से प्रारंभ हुआ।

ऐसे हुआ मतदान

समय सुबह 9 बजे




समय पूर्वाह्न 11 बजे




समय दिन के 1 बजे




समय दोपहर 3 बजे




X
नगर निकाय चुनाव|उम्मीदवार दिनभर रहे परेशान, घूम-घूमकर वोटरों को याद दिलाते रहे अपना क्रमांक व चिह्न
Click to listen..