Hindi News »Jharkhand »Saraikela» हर माह 5 तारीख के पहले शिक्षकों की वेतन निकासी कराएंगे बीईईओ, फिर अपनी

हर माह 5 तारीख के पहले शिक्षकों की वेतन निकासी कराएंगे बीईईओ, फिर अपनी

उपायुक्त छवि रंजन से मुलाकात करते प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्य। भास्कर न्यूज |सरायकेला अखिल झारखंड प्राथमिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:10 AM IST

हर माह 5 तारीख के पहले शिक्षकों की वेतन निकासी कराएंगे बीईईओ, फिर अपनी
उपायुक्त छवि रंजन से मुलाकात करते प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्य।

भास्कर न्यूज |सरायकेला

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल 5 सूत्री समस्याओं को लेकर उपायुक्त छवि रंजन से मिला। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक दत्ता के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष श्रीसिंह बास्के शहीद माणिक प्रसाद सिंह, देवेंद्र साहू, मनोज सिंह, आमिर राऊत, राजेश मिश्र एवं प्रदीप मुंडू शामिल रहे। वार्ता के दौरान संघ द्वारा प्रस्तुत सभी पांचों समस्याओं पर उपायुक्त द्वारा सकारात्मक विचार प्रकट करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के आश्वासन दिए गए। संघ द्वारा विद्यालय विलय के पश्चात प्रस्तावित शिक्षक युक्तिकरण की सुविधाजनक मांग की गई। जिसमें कहा गया कि शैक्षिक विकास को दृष्टि पथ में रखते हुए पारदर्शी शिक्षक युक्तिकरण एवं प्रभावित शिक्षकों का पदस्थापन निकटतम विद्यालय में किया जाए। जिससे संबंधित शिक्षक तनाव से मुक्त होकर बेहतर शिक्षण कार्य कर सकें। इस पर उपायुक्त ने उचित पदस्थापन का आश्वासन दिया। सरकारी शिक्षकों के वेतन निकासी में बरती जा रही अनियमितता के संबंध में संघ द्वारा बताया गया कि शिक्षकों का मासिक वेतन निकासी समय पर नहीं दिया जाता है।

शिक्षकों के लंबित मानदेय पर भी मिला आश्वासन

पारा शिक्षकों के लंबित मानदेय के शीघ्र भुगतान की मांग करते हुए संघ ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में प्राथमिक शिक्षा का विस्तार एवं विकास में पारा शिक्षकों का महत्व एवं योगदान को नकारा नहीं जा सकता है। बहुत ही न्यून मानदेय पर सेवा दे रहे पारा शिक्षकों को ससमय मानदेय का भुगतान नहीं किया जाना काफी खेद जनक है। इस पर उपायुक्त द्वारा सकारात्मक पहल किए जाने का आश्वासन दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×