--Advertisement--

सीसीटीवी की निगरानी में होगी मतगणना

कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को जिला मुख्यालय के काशी साहू महाविद्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में नगर...

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 03:20 AM IST
कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को जिला मुख्यालय के काशी साहू महाविद्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में नगर निकाय चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना कार्य सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। पूरी मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में की जाएगी। मतगणना स्थल पर केवल कर्मचारी एवं पदाधिकारी ही जा सकेंगे। इसके अलावे उम्मीदवार एवं उनके उनके मतगणना अभिकर्ता शामिल होंगे। जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा गुरुवार को पास उपलब्ध करा दिया गया है । एक उम्मीदवार के लिए केवल एक ही मतगणना अभिकर्ता एक टेबल पर रहेगा। मतगणना कर्मी एवं उम्मीदवारों के अभिकर्ता को मोबाइल एवं कैमरा अंदर ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी।

उम्मीदवारों के मतगणना अभिकर्ता को पास जारी करते कर्मी।

मतगणना से पूर्व होगा रेंडमाइजेशन

नगर निकाय चुनाव में मतगणना से पूर्व कर्मियों एवं पर्यवेक्षकों तथा अतिरिक्त मतगणना कर्मियों के बीच रेंडमाइजेशन का काम चलेगा यह सुबह 5 बजे होगा। मतगणना में लगे कर्मियों को रेंडमाइजेशन से पूर्व मतगणना कक्ष में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

स्वच्छता विभाग ने बनाया मतगणना स्थल टेंपरेरी शौचालय

स्वच्छता विभाग द्वारा मतगणना स्थल पर शौचालय बनाए गए हैं। जिससे मतदान अभिकर्ता एवं कर्मचारियों को किस तरह की परेशानी नहीं होगी।

उम्मीदवारों के धड़कन तेज

मतगणना का परिणाम चंद घंटों बाद सामने आ जाएगा। नगर वासी मतगणना का परिणाम जानने के लिए जितने उत्सुक हैं, वही उम्मीदवार उतने ही बेचैन हैं । सरायकेला नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवार अरुणिमा सिंहदेव ,मीनाक्षी देवी एवं लक्ष्मी देवी हैं ।वर्ष 2013 के नगर निकाय चुनाव में अरुणिमा सिंहदेव मात्र 300 वोट से मीनाक्षी देवी को हराकर अध्यक्ष पद के लिए विजय हुई थी ।इस बार भी यह मुकाबला आमने सामने है। जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए मनोज कुमार चौधरी, जलेस कवि , सिद्धार्थ शंकर सिंहदेव उर्फ राजा सिंहदेव ,सत्य किंकर दास एवं झलक सारंगी हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए सरायकेला नगर पंचायत में काफी रोचक मुकाबला है।