Hindi News »Jharkhand »Saraikela» इंटर आर्ट्स में जिले के 78.26% परीक्षार्थी सफल, 78.6% अंक लेकर आर्या बनी जिला टॉपर

इंटर आर्ट्स में जिले के 78.26% परीक्षार्थी सफल, 78.6% अंक लेकर आर्या बनी जिला टॉपर

झारखंड अधिविध परिषद ने बुधवार को इंटरमीडिएट आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया। नतीजे में जिले काे राज्य में नौवां...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 03:20 AM IST

इंटर आर्ट्स में जिले के 78.26% परीक्षार्थी सफल, 78.6% अंक लेकर आर्या बनी जिला टॉपर
झारखंड अधिविध परिषद ने बुधवार को इंटरमीडिएट आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया। नतीजे में जिले काे राज्य में नौवां स्थान मिला है। जिले में कुल 78.26% परीक्षार्थियों को सफलता मिली, जो राज्य का औसत परीक्षाफल 72.62 % से अधिक रहा है। बुधवार को परिणाम जारी किए जाने की घोषणा के बाद नतीजा जानने के लिए दिन भर परीक्षार्थियों में उत्सुकता देखी गई। शाम करीब 4 बजे इंटरनेट से नतीजे जानने के बाद परीक्षार्थियों में परिणाम को लेकर मिलाजुला असर देखा गया। काशी साहू महाविद्यालय की छात्रा आर्या 78.6% अंक प्राप्त कर इंटरमीडिएट आर्ट्स की जिला टॉपर बनीं। परीक्षा में कुल 393 अंक हासिल की आर्या को गणित विषय में 100 में से 100 अंक मिले हैं। आर्या के पिता पवन कुमार सिन्हा सिविल कोर्ट सरायकेला में डिस्ट्रिक्ट सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर के पद पर कार्यरत हैं। जबकि माता अनिता सिन्हा कुशल ग्रहणी हैं।

आर्या ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता सहित अपनी बड़ी बहन काजल को दी है। काशी साहू महाविद्यालय से ही गणित विषय में बीएससी ऑनर्स कर रही काजल भी वर्ष 2016 में इंटरमीडिएट साइंस की जिला टॉपर रह चुकी हैं। बिना ट्यूशन किए जिला टॉपर रही आर्या आईएएस ऑफिसर बन कर राष्ट्रसेवा करने की तमन्ना जताई है।

अपने पिता के साथ आर्या।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×