Hindi News »Jharkhand »Saraikela» 15-23 मई तक गांव में रहेंगे अभाविप कार्यकर्ता

15-23 मई तक गांव में रहेंगे अभाविप कार्यकर्ता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कोल्हान विश्वविद्यालय स्तरीय एक महत्वपूर्ण बैठक सरायकेला स्थित काशी साहू...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 03:40 AM IST

  • 15-23 मई तक गांव में रहेंगे अभाविप कार्यकर्ता
    +1और स्लाइड देखें
    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कोल्हान विश्वविद्यालय स्तरीय एक महत्वपूर्ण बैठक सरायकेला स्थित काशी साहू महाविद्यालय के प्रांगण में की गई। प्रांत विश्वविद्यालय प्रमुख अमित चौबे की अध्यक्षता में की गई उक्त बैठक में कुल 4 बिंदुओं पर चर्चा की गई। इसमें आगामी 4 से 6 मई को बोकारो में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के संबंध में चर्चा की गई। साथ ही निर्णय लिया गया कि अभाविप के सामाजिक अनुभूति कार्यक्रम के तहत आगामी 15 से 23 मई तक अभाविप के कार्यकर्ता गांवों में रहकर गांव की अनुभूति लेंगे। 25 जुलाई से 15 अगस्त तक चलाए जाने वाले सदस्यता अभियान को लेकर भी बैठक में रणनीति बनाई गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय में हो रहे पढ़ाई में अनियमितता और भ्रष्टाचार को लेकर अभाविप योजनाबद्ध तरीके से आंदोलन करेगा। बैठक को कोल्हान विश्वविद्यालय प्रमुख सविता, विश्वविद्यालय संयोजक अभिषेक सिंह, विश्वविद्यालय सहसंयोजक अभिषेक आचार्य, प्रांत एसएफडी प्रमुख सोनू ठाकुर, राष्ट्रीय छात्रा प्रमुख पुष्कर वाला, प्रांत उपाध्यक्ष डॉक्टर कमलेंदू, प्रांत कोषाध्यक्ष अमिताभ सेनापति, पश्चिमी सिंहभूम जिला संयोजक किरीटी उर्फ विकास प्रमाणिक, अखिल कुमार, आलोक दास, विनोद कुमार, सागर शर्मा, डॉक्टर बी डी सिन्हा, वकील बारिक, आकाश महतो ने भी संबोधित किया।

    वैठक में मौजूद अभाविप के कार्यकर्ता।

    बच्चों के प्रति सचेत रहें शिक्षक: शैलेश

    आदर्श मध्य विद्यालय में अखिल झारखंड शिक्षक संघ की बैठक

    भास्कर न्यूज |खरसावां

    खरसावां के आदर्श मध्य विद्यालय प्रागंण में अखिल झारखंड शिक्षक संघ खरसावां इकाई के शिक्षकों की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष शैलेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में शिक्षा विभाग के आदेशानुसार हो रहे विद्यालय विलय के उपरांत शिक्षकों के साथ हो रही ज्यादती पर चिंता व्यक्त की गई। मौके पर श्री तिवारी ने कहा कि स्कूलों के विलय में शिक्षकों का हाथ नही है। वहीं सरायकेला के इंद्रटांडी स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय में विगत रविवार हुई एक छठी कक्षा में अध्ययनरत 12 वर्षीय छात्र सूरज बेसरा की मौत पर चिंता जताई गई। बच्चे की मौत से शिक्षक अपने-अपने विद्यालयों में बच्चों के प्रति और अधिक सचेत रहे। इस दौरान उस बच्चे के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर भगवान से प्रार्थना कर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावे बच्चों के अभिभावकों को जागरूक करने पर जोर दिया गया। वहीं शिक्षकों के नियमित वेतन भुगतान में हो रहे विलंब पर चिंता जताई गई। साथ ही शिक्षक एकजुट होकर संगठन को मजबूत करने पर बल दिया गया। बैठक में मुख्य रूप से मनोज कुमार सिंह, दिनेश कुमार दास, संजीव कुमार महतो, अजीत कुमार कुंभकार, दिलीप कुमार दास, गंगाराम तियु, प्रताप मिश्रा, मिलन कुमार महतो, मो नसीम, संतोष कुमार महतो, सुमन आदि मौजूद थे।

    अखिल झारखंड शिक्षक संघ की बैठक में मौजूद शिक्षक।

  • 15-23 मई तक गांव में रहेंगे अभाविप कार्यकर्ता
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×