Hindi News »Jharkhand »Saraikela» छात्र की मौत मामले में स्कूल के संचालक व मैनेजर पर केस दर्ज

छात्र की मौत मामले में स्कूल के संचालक व मैनेजर पर केस दर्ज

रविवार की शाम सरायकेला स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्र 12 वर्षीय सूरज बेसरा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 24, 2018, 04:05 AM IST

छात्र की मौत मामले में स्कूल के संचालक व मैनेजर पर केस दर्ज
रविवार की शाम सरायकेला स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्र 12 वर्षीय सूरज बेसरा द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। विद्यालय के छठी कक्षा में अध्ययनरत सूरज के माता पिता और परिजन के पहुंचने पर देर रात से ही सोमवार की सुबह तक इस मामले में हंगामा होता रहा। सूरज के पिता सोनू माझी द्वारा सरायकेला थाना में मामला दर्ज कराते हुए विद्यालय के संचालक विद्याभूषण और मैनेजर पर प्रताड़ित करते हुए हत्या करने और उसे आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है। जिले के ईचागढ़ प्रखंड अंतर्गत पातकुम गांव के बड़डीह टोला निवासी सोनू माझी ने अपनी शिकायत में बताया है कि लगभग 4 बजे घटी उक्त घटना के बाद विद्यालय संचालक द्वारा बिना थाना को सूचना दिए ही सूरज को हॉस्पिटल ले जाया गया और परिजनों को रात के 7:45 बजे टेलीफोन पर सूचना दी गई। उन्होंने बताया है कि पूर्व में भी कई छात्र प्रताड़ना से तंग आकर विद्यालय से भाग चुके हैं।

बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय का मामला

आवासीय विद्यालय के कमरे की जांच करते एसडीपीओ व अन्य।

क्या है मामला : मालूम हो कि रविवार की शाम करीब 4:00 बजे विद्यालय की कक्षा छठवीं में अध्ययनरत 12 वर्षीय छात्र सूरज बेसरा ने अपने शयनकक्ष के पंखे में प्लास्टिक की रस्सी से झूल कर आत्महत्या कर ली थी। इसका खुलासा शाम की कक्षा में मृतक सूरज के नहीं उपस्थित होने के बाद खोजबीन के क्रम में हुआ।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने की मामले की जांच

शिकायत के आधार पर विद्यालय पहुंचे सरायकेला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने घटनास्थल पर उपस्थित होकर मामले की जांच की। इस शिक्षक शिक्षिकाओं और संबंधित छात्रों से बारी-बारी से पूछताछ की।

8 वर्षों से विद्यालय में पढ़ रहा था सूरज

वर्ष 2010 में सूरज का नामांकन कराया गया था। इन 8 वर्षों के क्रम में मृतक सूरज की शिकायत नहीं मिली। शुक्रवार को उसके द्वारा एक चौथी कक्षा के छात्र देवाशीष महतो को पीटे जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी।

पोस्टमार्टम से परिजनों ने किया इनकार

घटना के खुलासा को लेकर सूरज के पिता ने सरायकेला में सूरज के पोस्टमार्टम कराए जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद मृतक सूरज को लेकर उसके परिजन जमशेदपुर के एमजीएम के लिए चले गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraikela

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×