• Home
  • Jharkhand News
  • Saraikela
  • सरायकेला, गम्हरिया, मुसाबनी में नए उद्योग लगेंगे
--Advertisement--

सरायकेला, गम्हरिया, मुसाबनी में नए उद्योग लगेंगे

15 मई के बाद आयडा 410 एकड़ जमीन आवंटन के लिए निविदा निकालेगी। वहां छोटे बड़े 100 उद्योगों को स्थापित करने की योजना है।...

Danik Bhaskar | May 04, 2018, 04:05 AM IST
15 मई के बाद आयडा 410 एकड़ जमीन आवंटन के लिए निविदा निकालेगी। वहां छोटे बड़े 100 उद्योगों को स्थापित करने की योजना है। जिस जमीन की निविदा होगी वह सरायकेला, गम्हरिया, चाकुलिया व मुसाबनी में स्थित है। जानकारी के अनुसार अब आयडा सरायकेला, गम्हरिया और मुसाबनी में विस्तार की योजना बना रही है। सरायकेला में 20 एकड़, शहरबेड़ा में 25 एकड़ जबकि गम्हरिया के तिरला, बांसली कोचा एवं पालू बेड़ा में 150 एकड़, चाकुलिया में 15 एकड़ और मुसाबनी में 200 एकड़ जमीन उद्योग लगाने के लिए चिन्हित किए जा रहे हैं। इन जगहों पर आधा से 5 एकड़ तक के प्लॉट तैयार किए जा रहे हैं। ज्यादातर प्लॉट 1 एकड़ के बनाए जा रहे हैं। विशेष परिस्थिति में बड़े प्लॉट भी आवंटित हो सकते हैं। इन जगहों पर आयडा ने करीब एक सौ उद्योग लगाने की योजना बनाई है, इससे 1000 करोड़ का पूंजीनिवेश और 4 हजार लोगों को रोजगार देने का भी लक्ष्य रखा गया है।

आधारभूत संरचना के बाद चाईबासा में जमीन होगी आवंटित

आयडा ने चाईबासा में भी 500 एकड़ जमीन अधिगृहीत की है। लेकिन वहां आधारभूत संरचना डवलप करने के बाद जमीन आवंटन करने की प्रक्रिया शुरु होगी। मालूम हो कि आयडा के पास करीब एक हजार एकड़ जमीन सुरक्षित है।