• Hindi News
  • Jharkhand
  • Saraikela
  • सड़क पर बैठे शिक्षक, 4 घंटे जाम रहा सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग
--Advertisement--

सड़क पर बैठे शिक्षक, 4 घंटे जाम रहा सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग

शिक्षिका की निर्मम हत्या से आक्रोशित शिक्षक समुदाय ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग को जाम...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 04:10 AM IST
सड़क पर बैठे शिक्षक, 4 घंटे जाम रहा सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग
शिक्षिका की निर्मम हत्या से आक्रोशित शिक्षक समुदाय ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इस दौरान लगातार मांग की जाती रही कि विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने का शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षकों के साथ इस प्रकार के अनैतिक कृत्य की घोर निंदा करती है। साथ ही उनकी सुरक्षा के उपाय करने की मांग की। यह जाम तकरीबन 4 घंटे तक लगा रहा। जाम के कारण भारी संख्या में दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना के साथ घटनास्थल पर पहुंचे सरायकेला अनुमंडलाधिकारी संदीप दुबे, सरायकेला प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार एवं अंचलाधिकारी शुभ्रा रानी ने जाम कर्ताओं के साथ बातचीत कर जाम खुलवाया।

प्रशासन ने बातचीत कर जाम हटाया, शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा

शिक्षिका की हत्या के विरोध में सड़क पर बैठे शिक्षक।

सूचना के बाद पदाधिकारी पहुंचे घटनास्थल पर

सूचना के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक फूलमनी खलको सहित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिलीप कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे। जिला शिक्षा अधीक्षक ने घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस की आवश्यक कार्रवाई के बाद इस दिशा में विभागीय स्तर पर सुरक्षा के प्रयास किए जाएंगे।

आज प्रखंड के शिक्षक नहीं करेंगे शिक्षण कार्य

हत्या की घटना व सड़क जाम के बाद अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि उपायुक्त से मिलने जिला समाहरणालय पहुंचे। उपायुक्त से मुलाकात नहीं हो पाने के बाद आक्रोशित शिक्षकों ने विद्यालयों में सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक दत्ता ने बताया कि बुधवार को प्रखंड के सभी शिक्षक विरोध स्वरूप शिक्षण कार्य नहीं करेंगे। पूर्वाह्न 11:00 प्रखंड संसाधन केंद्र में एकत्रित होकर मृतक शिक्षिका को श्रद्धांजलि देंगे। प्राथमिक विद्यालय खापरसाईं कि विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डूबी बारला ने बताया कि पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बिना विद्यालय संचालन स्थगित रखा जाएगा।

X
सड़क पर बैठे शिक्षक, 4 घंटे जाम रहा सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..