सरायकेला

--Advertisement--

हाइवा ने 2 कारों को मारी टक्कर, 9 लोग घायल

चाईबासा सड़क मार्ग पर कुड़ी गांव के पास एक हाइवा ने विपरीत दिशा से आ रही दो कारों को एक साथ टक्कर मार दी। इससे दोनों...

Danik Bhaskar

May 23, 2018, 04:10 AM IST
चाईबासा सड़क मार्ग पर कुड़ी गांव के पास एक हाइवा ने विपरीत दिशा से आ रही दो कारों को एक साथ टक्कर मार दी। इससे दोनों कार में सवार लगभग 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ठोकर मारते हुए हाइवा फरार हो गया। जबकि इस घटना में दोनों कार के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि आस-पास के गांव के लोग भी टक्कर की आवाज सुनकर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। घटना के बाद नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोज चौधरी ने सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों को तुरंत जमशेदपुर रेफर करने के लिए सहयोग किया तथा उन्होंने प्रशासन से चाईबासा सड़क पर गति नियंत्रण करने के लिए ब्रेकर लगाने की मांग की। हादसे में चाईबासा शिक्षा विभाग के कर्मी जॉन भी घायल हुआ। जॉन को छोड़ने के लिए उसके साथी अनूप बारवा, सनी सिंह, शिशिर एक्का व परवीन जमशेदपुर से चाईबासा जा रहे थे। वे सभी गुमला के रहने वाले हैं। वर्तमान में शांकोसाईं मानगो में रहते हैं।

घायलों का सदर अस्पताल में इलाज करते चिकित्सक।

जमशेदपुर के दो रेलकर्मी व दो कॉन्ट्रैक्टर हुए घायल

दूसरे कार पर सवार रेल कर्मचारी एस माईती, व पीके सिंह एवं रेलवे कॉन्ट्रैक्टर अनिल चौधरी व निखिल धीरज चक्रधरपुर से जमशेदपुर लौट रहे थे। इसमें निखिल धीरज रायपुर का रहने वाले हैं। अनिल चौधरी जमशेदपुर के हरहरगुटू, पीके सिंह परसुडीह व एस माईती जुगसलाई के रहने वाले हैं। सभी फिगो कार से लौट रहे थे। इस दौरान पहले इनकी कार को हाईवा ने सामने से ठोकर मारी। दुर्घटना में रेल कर्मचारी पीके सिन्हा की स्थिति गंभीर है। सभी को बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर रेफर कर दिया गया है।

नहीं पहुंची एंबुलेंस, टेंपो से घायलों को अस्पताल भेजा

घायलों को सदर अस्पताल तक लाने के लिए एंबुलेंस भी नहीं पहुंची। वहीं स्थानीय लोगों के सहयोग से उन्हें टेंपो सदर अस्पताल तक पहुंचाया गया। सदर अस्पताल में भी आकस्मिक चिकित्सा के नाम पर मात्र एक डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात रहे।इलाज के लिए घायलों को इंतजार करना पड़ा।

Click to listen..