Hindi News »Jharkhand »Saria» चोरी की मोटरसाइकिल लेकर बैंक पहुंचे युवक को पुलिस ने दबोचा

चोरी की मोटरसाइकिल लेकर बैंक पहुंचे युवक को पुलिस ने दबोचा

सरिया पुलिस ने बुधवार को चोरी की एक बाइक के साथ एक युवक को धर दबोचा। युवक बाइक से बैंक ऑफ इंडिया आया हुआ था। घटना के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:25 PM IST

सरिया पुलिस ने बुधवार को चोरी की एक बाइक के साथ एक युवक को धर दबोचा। युवक बाइक से बैंक ऑफ इंडिया आया हुआ था। घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार आज से 15 दिन पूर्व सरिया बाजार से अमनारी पंचायत के न्यू अलीपुर निवासी इजराइल आलम की बाइक पैशन प्लस नम्बर जे एच 09 क्यू 5047 की चोरी हो गई थी।

इजराइल सरिया में किसी प्रतिष्ठान में काम करता था। बुधवार की दोपहर जब इजराइल किसी काम से बैंक आया हुआ था कि लौटते वक्त उसे अपने चोरी गई गाड़ी पर नजर पड़ी। उसे पूरा विश्वास हो गया कि उसकी ही गाड़ी है। हालांकि बाइक का नम्बर बदलकर जे एच 02ए 3649 कर दिया गया था। इजराइल ने इसकी जानकारी जिप सदस्य अनूप पांडेय को दिया और अनूप पाण्डेय ने सरिया थाना को सूचित किया। सरिया पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए बाइक समेत युवक को धर दबोचा। इसके बाद चोरी गयी बाइक का इंजन चैचिस की नम्बर मिलाई गई तो वह बाइक इजराइल की ही निकली। हालांकि बाइक में कई तरह के बदलाव कर दिया गया था। इधर पकड़े गये युवक ने अपना नाम रंजन मंडल पिता छोटी मंडल घर अछुआटांड़ सरिया बताया। उसने पुलिस को जानकारी दी कि यह गाड़ी उसने गांव के ही बोधी मंडल के बेटे मनोज मंडल से लिया था। पुलिस तुरन्त मनोज को पकड़ने गांव पहुंची तब तक वो फरार हो चुका था। एसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस पूरे मामले पर गम्भीर है। चोरी कार्य मे लगे गिरोह का जल्द ही खुलासा होगा। बताते चलें कि एक माह के अंदर सरिया बाजार से दो बाइक की चोरी हुई थी। जिसमें व्यवसायी संजय तरवे की बाइक उनके घर एफ सी आई रोड से जबकि दूसरी इजराइल की बाजार से हुई थी। जिससे लोग काफी परेशान थे। सूत्रों के अनुसार एक संगठित गिरोह द्वारा हटिया लगने के दिन बुधवार को ये लोग चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। इस दिन बैंक व अन्य प्रतिष्ठान में भारी भीड़ भाड़ रहती है।

गिरफ्तार युवक ने कहा उसने गांव के मनोज मंडल से खरीदी है बाइक

जनसेवक से मारपीट करने का आरोपी गिरफ्तार

सरिया | सरिया थाना क्षेत्र के कैलाटांड़ पंचायत में जनसेवक के साथ हुए मारपीट के आरोपी प्रमोद सिंह को सरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर गिरिडीह जेल भेज दिया है । सोमवार को सरिया प्रखंड अंतर्गत कैलाटांड़ पंचायत के अम्बाडीह गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय निर्माण कार्य की जांच के लिए वरीय अधिकारियों के आदेश पर जनसेवक धर्मेंद्र कुमार निरीक्षण को गये थे । वहां किसी बात पर ग्रामीण प्रमोद सिंह से जनसेवक धर्मेंद्र कुमार की विवाद हो गया था । जिसमें प्रमोद सिंह द्वारा जनसेवक के साथ मारपीट की बात सामने आयी थी । इस घटना को लेकर सरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि भूषण वर्मा द्वारा सरिया थाना को एक लिखित आवेदन देकर उक्त मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उचित कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया था । इस पर सरिया थाना के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए जनसेवक से प्राप्त आवेदन के आधार पर मामले के दोषी प्रमोद सिंह को सरिया पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार करते हुए सरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कर गिरिडीह जेल भेज दिया ।

बाइक से बगोदर में हो रही है कोयले की तस्करी

बगोदर | बगोदर थाना क्षेत्र में कोयले का अवैध कारोबार फल फूल रहा है । इन दिनों बाइकों से कोयले की तस्करी की जा रही है। जानकार बताते हैं कि बोकारो जिले कि कोलियरियों में उसे अवैध ढंग से उत्खनित तथा चोरी के कोयले को बाइक पर लादकर बिशुनगढ़ के रास्ते बगोदर लाया जाता है। डेढ़ सौ बाइक कोयले के अवैध कारोबार में संलिप्त हैं। बाइकों पर बोरियों में बंद स्टीम तथा पोड़ा कोयला लाया जाता है । पोड़ा कोयला होटलों में वहीं स्टीम कोयले की आपूर्ति बगोदर सरिया के इलाके में संचालित ईंट भट्ठों में की जा रही है। कोयले का अवैध कारोबार यूं तो सालों भर बाइकों के सहारे जारी रहता है। ईंट के सीजन में स्टीम कोयले की तस्करी बढ़ जाती है। बाइकों पर कोयले को लादकर सड़कों पर काफी तेज रफ्तार में भागते बाइक सवारों को कभी भी देखा जा सकता है। एक बाइक पर 12 से 15 बोरी कोयला लाद जंगल के रास्ते ईट भट्ठा तक तथा अवैध कारोबारियों को पहुंचाते हैं। सीएम रघुवर दास ने आदेश में कहा था कि जिस थाना क्षेत्र में कोयले के अवैध कारोबार की सूचना मिलेगी वहां के थानेदार नपेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saria

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×