Hindi News »Jharkhand »Saria» अखैयाटांड़ से नकली शराब के लिए रखा 1300 ली. स्प्रिट जब्त, गिरफ्तार

अखैयाटांड़ से नकली शराब के लिए रखा 1300 ली. स्प्रिट जब्त, गिरफ्तार

सरिया पुलिस ने नगरकेशवारी टोला के अखैयाटांड़ में बुधवार की रात एक घर में छापामारी कर करीब दो लाख रुपए कीमत का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:55 AM IST

अखैयाटांड़ से नकली शराब के लिए रखा 1300 ली. स्प्रिट जब्त, गिरफ्तार
सरिया पुलिस ने नगरकेशवारी टोला के अखैयाटांड़ में बुधवार की रात एक घर में छापामारी कर करीब दो लाख रुपए कीमत का स्प्रिट जब्त किया गया। चार ड्रम में भरकर लगभग 1,300 लीटर स्प्रिट रखा हुआ था। स्प्रिट रखने वाला नकली शराब माफिया सुधीर मंडल भी गिरफ्तार हो गया है। स्प्रिट नकली बियर या शराब बनाने के लिए रखा गया था। पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया कि स्प्रिट कहां से खरीदी गई थी अौर इतने बड़े पैमाने पर उसे किसने उपलब्ध कराया। इस स्प्रिट से नकली शराब कहां बनाया जाता है इसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस का कहना है कि सुधीर मंडल पहले से नकली शराब बनाता था। पहले कारखाना ठकुरबाड़ी गांव में था, वहां छापेमारी के बाद उसने ठिकाना बदल लिया और यह फिर से बड़े पैमाने पर नकली शराब या बियर बनाने की अंतिम तैयारी में जुटा था। काम शुरू ही करता कि इससे पहले वह धरा गया। गुरुवार को सरिया थाना में प्रेसवार्ता में पुलिस निरीक्षक आरएन चौधरी व थाना प्रभारी विकास पासवान ने जानकारी दी।

पुलिस द्वारा जब्त किए गए स्प्रिट से भरे चार ड्रम।

नकली शराब बनाने वालों पर कसेगा शिकंजाएसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि 2 लाख के इस कच्चे स्प्रिट से 5 लाख से अधिक मूल्य का बियर बनाया जा सकता था । यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता है और आनेवाले समय में इस तरह के गैरकानूनी कार्य पर नकेल कसने का कार्य किया जायेगा।

गांवों में बड़े पैमाने पर शराब का धंधा

पुलिन ने कहा कि लगातार सूचना मिल रही थी कि थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब व बियर बनाए जा रहे हैं। जिसमें कच्चा स्प्रिट का उपयोग होता है। एसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर बुधवार की शाम छापेमारी की गयी। सुधीर मंडल के मकान से स्प्रिट जब्त किया गया व सुधीर मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि मौके का फायदा उठाकर एक अन्य युवक सन्नी मंडल फरार हो गया। दोनों आपस में रिश्तेदार हैं। इस मामले को लेकर सरिया थाना में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इधर, गांडेय के पहरीडीह में नकली शराब से भरी बोलेरे मिली

गांडेय|गांडेय प्रखंड अंतर्गत पहरीडीह में गुरुवार को बोलेरो में नकली शराब का जखीरा बरामद हुआ। ग्रामीणों की सूचना पर गांडेय थाना की पुलिस अवैध शराब से भरे वाहन को जब्त कर थाने ले आई। जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर को गांडेय प्रखंड के पहरीडीह मोड़ के समीप सड़क पर एक बोलेरो बीआर43पी 0608 खराब हो गई। गाड़ी खराब होने पर उसमें सवार व्यक्ति गाड़ी से उतरे तथा वाहन में खराबी देखने लगे। इस दौरान ग्रामीण खराब गाड़ी को देखने जुटे तो ग्रामीणों को वाहन से शराब की बू आई। इस पर ग्रामीण जुट गए तथा हो-हल्ला करने लगे। ग्रामीणों की जुटी भीड़ देखकर वाहन में सवार व्यक्ति भाग खड़े हुए। ग्रामीणों ने बताया कि वाहन में दस बोरे में बंद शराब का पाउच लदा था। फुलजोरी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य नाजिर हुसैन ने गांडेय थाने की पुलिस को सूचना दी। सूचना पर गांडेय थाने की पुलिस पहरीडीह पहुंची तथा बोलेरो में अवैध रूप से लदे शराब के बोरे के साथ वाहन को थाने ले आई। पंचायत समिति सदस्य नाजिर हुसैन ने बताया कि पहरीडीह मोड़ के समीप सड़क पर वाहन खराब हो गया था। सड़क पर खराब वाहन से शराब की बू आने पर ग्रामीण जुटे। ग्रामीणों की जुटी भीड़ देख कर वाहन में सवार व्यक्ति एक-एक कर फरार हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर वे पहरीडीह पहुंचे तथा गांडेय थाने की पुलिस को सूचना दी।गांडेय थाना प्रभारी सुजीत कुमार ने बताया कि वाहन में लदे शराब के पाउच के साथ वाहन को जब्त कर थाने ले आया गया। प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saria

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×