• Hindi News
  • Jharkhand
  • Tamar
  • औरंगाबाद: दहेज के लिए पत्नी का गला घोंट कर मार डाला, आरोपी पति गिरफ्तार
--Advertisement--

औरंगाबाद: दहेज के लिए पत्नी का गला घोंट कर मार डाला, आरोपी पति गिरफ्तार

Tamar News - सिटी रिपोर्टर| देव (औरंगाबाद) देव प्रखंड में सोमवार की रात दहेज के लिए एक पति ने अपनी प|ी काे गला घोंट कर मार डाला।...

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 03:20 AM IST
औरंगाबाद: दहेज के लिए पत्नी का गला घोंट कर मार डाला, आरोपी पति गिरफ्तार
सिटी रिपोर्टर| देव (औरंगाबाद)

देव प्रखंड में सोमवार की रात दहेज के लिए एक पति ने अपनी प|ी काे गला घोंट कर मार डाला। पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। मामला देव थाना क्षेत्र के सोती मुहल्ला का है। मृतका अनीता कुमारी उर्फ आरती उसी मुहल्ला के संजीत विश्वकर्मा की प|ी थी। पुलिस ने उसके घर से शव को बरामद कर लिया है। इसके बाद औरंगाबाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव को मायके वालों को सौंप दिया है। इस मामले में मृतका के पिता अर्जुन विश्वकर्मा के बयान पर स्थानीय थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें ससुरालवालों द्वारा दहेज नहीं देने के कारण हत्या करने की बात कही गई है। दर्ज प्राथमिकी में पति संजीत विश्वकर्मा, उसकी मां मानमती देवी व गोतनी तथा एक दोस्त को नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद से अन्य आरोपी फरार हैं।

गहरी नींद में थी विवाहिता, पति ने अचानक घोंटा गला

सूत्रों की मानें तो विवाहिता आधी रात में गहरी नींद में थी। इसी दौरान आरोपी पति संजीत विश्वकर्मा पहले उसका हाथ बांधा। फिर उसकी गला घोंट दी। जिससे विवाहिता की मौत हो गई। इस घटना में एक दोस्त को भी शामिल होने की बात कही जा रही है। मायके वालों ने उस दोस्त को भी अज्ञात अभियुक्त बनाया है। पुलिस अब उस दोस्त को तलाश कर रही है। घटना के बाद पहुंची पुलिस पूरे मामले की तहकीकात की। हत्या से जुड़े साक्ष्यों को इक्कठा किया। पूछताछ के दौरान आरोपी पति पहले तो खुद पर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया। लेकिन कड़ी पूछताछ में वह टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

प|ी की हत्या करने वाला आरोपी पीएमसीएच से फरार

हसपुरा |
प|ी की गोली मारकर हत्या करने वाला कुख्यात आरोपी पति राहुल पीएमसीएच से जख्मी हालत में फरार हो गया था। जिसे बाद में पुलिस ने पटना के रूबन हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से हसपुरा थाना पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार राहुल शर्मा हसपुरा थाना क्षेत्र के हैबसपुर गांव का रहने वाला है। उक्त आरोपी ने प|ी रिंकी देवी पर अवैध संबंध का शक होने के कारण सीने में गोली दाग दी थी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने हैबसपुर गांव स्थित घर से महिला के शव को बरामद किया था। साथ ही घटनास्थल से चार खोखा व खून के धब्बे भी पुलिस को मिले थे। आरोपी ने पहले अपनी प|ी को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी और घटना को आपराधिक बनाने की कोशिश की थी।

मगर उसकी छह वर्षीय बेटी नव्या के बयान से हत्या का राज खुल गया था।

गिरफ्तारी की सूचना पाकर पीएमसीएच से भागने का किया प्रयास

खुद गोली मार लेने से जख्मी हुए आरोपी राहुल को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल के बाद पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। लेकिन उसकी बेटी के बयान से राज खुलने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने वाली थी। इसकी भनक लगने के बाद वह पीएमसीएच से भाग निकला और पटना के रूबन हॉस्पिटल में जाकर भर्ती हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसका पीछा किया और रूबन हाॅस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया।

मृतका के चाचा ने दर्ज कराई हत्या की प्राथमिकी

इस मामले में मृतका रिंकी देवी के चाचा बबन सिंह के द्वारा हसपुरा थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पति राहुल शर्मा व सास-ससुर समेत चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि आरोपी का आपराधिक इतिहास पुराना रहा है। यहां तक कि हथियार तस्करी करने का भी आरोप है। पूर्व में भी वह जेल में रह चुका है। जेल से निकलने के बाद वह गांव में ही रह रहा था।

X
औरंगाबाद: दहेज के लिए पत्नी का गला घोंट कर मार डाला, आरोपी पति गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..