Hindi News »Jharkhand »Tamar» उग्र लोगों ने थाने में रखे 26 वाहन फूंक डाले ‌फायरिंग, 12 पुलिसकर्मियों समेत 56 घायल

उग्र लोगों ने थाने में रखे 26 वाहन फूंक डाले ‌फायरिंग, 12 पुलिसकर्मियों समेत 56 घायल

औरंगाबाद में झुमरडिहरा गांव के समीप बालू लदे ट्रैक्टर ने गुरुवार की सुबह आठ बजे बीस वर्षीय युवक गौतम कुमार को कुचल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:00 AM IST

उग्र लोगों ने थाने में रखे 26 वाहन फूंक डाले ‌फायरिंग, 12 पुलिसकर्मियों समेत 56 घायल
औरंगाबाद में झुमरडिहरा गांव के समीप बालू लदे ट्रैक्टर ने गुरुवार की सुबह आठ बजे बीस वर्षीय युवक गौतम कुमार को कुचल दिया। इस हादसे में मौके पर ही युवक की मौत हो गई। परिजनों के आने से पहले ही पुलिस शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही थी। इससे नाराज ग्रामीणों ने शव को पुलिस की गाड़ी से जबरन उतार लिया और थाने के सामने रख दिया। इसके बाद पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

पुलिस ने शव उठाने के लिए बलप्रयोग किया तो भीड़ और उग्र हाे गई। थाने पर पथराव शुरू कर दिया। थाने में रखीं 26 गाड़ियाें को भी फूंक डाला। फिर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने सात राउंड फायरिंग की। करीब डेढ़ घंटे तक थाने के आसपास का इलाका रणक्षेत्र बना रहा। पथराव में थानाध्यक्ष समेत दर्जन भर जवान घायल हो गए। वहीं लाठीचार्ज में पचास लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि उपद्रव करने के अारोप में अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

परिजन के आने से पहले पुलिस ने उठाया शव तो भड़के लोग, थाने पर पथराव किया, वाहन फूंके

झुमरडिहरा के पास ट्रैक्टर से कुचल कर मरे गौतम के शव को पुलिस ने बवाल होने के डर से उसे कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही थी। इसकी भनक आसपास के लोगों व परिजनों को लग गई। फिर क्या था। लोग भड़क गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आंदोलन को बढ़ता देखकर पुलिस भीड़ पर हल्का बल प्रयोग किया। फिर क्या था। भीड़ हिंसक हो गई और थाने पर पथराव शुरू कर दिया। फिर दोनों तरफ से पथराव हुआ। लेकिन भीड़ की संख्या ज्यादा थी। जिसके कारण पुलिस को सात राउंड फायरिंग करनी पड़ी। इससे भीड़ हटने के बजाय और उग्र हो गई और फिर एक-एक कर थाने परिसर में खड़े जब्त 26 वाहनों को भीड़ ने फूंक दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tamar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×