• Home
  • Jharkhand News
  • Tenughat News
  • छत्तीसगढ़ से आए पर्यवेक्षक ने प्रत्याशियों को दिए टिप्स
--Advertisement--

छत्तीसगढ़ से आए पर्यवेक्षक ने प्रत्याशियों को दिए टिप्स

उपचुनाव को लेकर छत्तीसगढ से आए पर्यवेक्षक आईएएस अनुराग पांडेय सोमवार को बेरमो अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट पहुंचे।...

Danik Bhaskar | May 15, 2018, 03:45 AM IST
उपचुनाव को लेकर छत्तीसगढ से आए पर्यवेक्षक आईएएस अनुराग पांडेय सोमवार को बेरमो अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट पहुंचे। उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम रंजन के साथ प्रत्याशियाें और उनके प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता की जानकारी दी। कहा कि कोई भी ऐसा काम न हो जिससे जाति, धर्म, समुदाय के बीच मतभेद हो। राष्ट्रीय दलों को उनकी नीतियां, कार्यक्रम, रिकॉर्ड और कार्य तक ही सीमित रहनी चाहिए। व्यक्तिगत आलोचना न हो। मत प्राप्त करने के लिए जातीय, साम्प्रदायिक भावना की दुहाई न दें। मतदाताओं को डराना, रिझाना, रिश्वत देना गैर कानूनी है। सार्वजनिक या सरकारी स्थलों पर अभ्यर्थियों को ध्वज लगाना, सूचना चिपकाना नारे लिखना वर्जित है। सभा, जुलूस निकालने के पूर्व अनुमति लेना आवश्यक है। मतदान के दिन से 48 घंटा पहले शराब की बिक्री, सेवन, स्टोरेज मना है। आचार संहिता के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

मोर्चा का बबीता को समर्थन

ललपनिया | होसिर में झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा की बैठक अजहर अंसारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मोर्चा ने सर्व समिति से झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी को गोमिया उपचुनाव में समर्थन देने की घोषणा की गई है। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान भजपा सरकार द्वारा झारखंड आंदोलनकारियों के हित में अभी तक कोई काम नहीं कर रही है। बैठक में इंद्रनाथ साहू, मनोज कुमार, हीरालाल मांझी, कुंती देवी आदि शामिल थे।

चंद्रप्रकाश चौधरी 26 तक गोमिया में डालेंगे डेरा, कई स्थानों पर करेंगे रोड शो

गोमिया |
राज्य के जल संसाधन एवं पेयजल स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी गोमिया विधानसभा उपचुनाव में आजसू पार्टी की कमान संभालेंगे। 26 मई तक गोमिया में कैंप करेंगे। इस दौरान आजसू पार्टी के प्रत्याशी डॉ लंबोदर महतो का चुनाव प्रचार कर आजसू पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों में जोश भरेंगे। लगातार 13 दिन तक मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी गोमिया विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले कसमार, पेटरवार व गोमिया प्रखंड के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों से मिलकर आजसू पार्टी के पक्ष में लोगों को गोल बंद करेंगे। इस क्रम में नुक्कड़ सभा, रोड शो, पदयात्रा एवं जनसंपर्क भी करेंगे। आजसू कार्यकर्ताओं ने कहा कि मंत्री चौधरी की छवि का लाभ चुनाव प्रचार में मिलेगा। गोमिया के लोग यह चाहेंगे कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जिस प्रकार से चहुंमुखी विकास हुआ है तथा विकास का रफ्तार जारी है। उसी प्रकार गोमिया विधानसभा क्षेत्र का भी विकास हो सके।