• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Tenughat News
  • तेनुघाट डैम की सुरक्षा व्यवस्था में बरती जा रही है काफी लापरवाही
--Advertisement--

तेनुघाट डैम की सुरक्षा व्यवस्था में बरती जा रही है काफी लापरवाही

तेनुघाट डैम की सुरक्षा व्यवस्था जब से राइडर सुरक्षा एजेंसी को मिली है, तब से सुरक्षा को लेकर काफी लापरवाही देखी जा...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 03:55 AM IST
तेनुघाट डैम की सुरक्षा व्यवस्था जब से राइडर सुरक्षा एजेंसी को मिली है, तब से सुरक्षा को लेकर काफी लापरवाही देखी जा रही। सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि हम लोग क्या करें, रात्रि पाली में बिजली कट जाने के सही ढंग से रोशनी भी नहीं रहती।

एजेंसी के द्वारा टॉर्च भी नहीं दिया गया है। वर्दी भी नहीं है, कई माह से वेतन भी नहीं मिला है। बाल-बच्चे दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं। दुकानदार भी अब उधार देने से कतराने लगे हैं। स्कूल में फीस नहीं जामा करने से बार बार नोटिस मिल रहा है। पैसा समय पर नहीं मिलने से काम के प्रति कितना मन लगेगा। सुरक्षा करने के लिए ना तो जूता, वर्दी, टॉर्च, डंडा, सेफ्टी बेल्ट, टोपी, एजेंसी के द्वारा दिया जाता। परंतु आज तक नहीं दिया गया है। पांच माह से वेतन नहीं मिला है। कुल 22 गार्ड सुरक्षा में लगे हैं। इसमें 12 गार्ड डैम की सुरक्षा में लगे हैं और 10 ऑफिस में लगे हैं।

ये लोग डैम की सुरक्षा कार्य में लगे हंै- राघवेंद्र पाठक, रतन लाल यादव, संतोष पासवान, विजय कुमार यादव, चंद्रिका यादव, महादेव रजवार, वासुदेव यादव, रामू यादव, अजय गिरि, संतोष यादव, हरेंद्र कुमार सिन्हा, रोशन लाल यादव आदि शामिल हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..