• Hindi News
  • Jharkhand
  • Tenughat
  • स्टूडेंट्स और आमजन ब्रेन हैकिंग का शिकार होने से बचें : डिप्टी कमांडेंट
--Advertisement--

स्टूडेंट्स और आमजन ब्रेन हैकिंग का शिकार होने से बचें : डिप्टी कमांडेंट

Tenughat News - बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार सिंह ने तेनुघाट स्थित डीएवी स्कूल में विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 04:10 AM IST
स्टूडेंट्स और आमजन ब्रेन हैकिंग का शिकार होने से बचें : डिप्टी कमांडेंट
बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार सिंह ने तेनुघाट स्थित डीएवी स्कूल में विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि ब्रेन हैकिंग न होने दें, वर्तमान दौर में हमारे समाज के सभी वर्ग एवं सभी उम्र के स्त्री-पुरुष, नौजवान ब्रेन हैकिंग के शिकार हो रहे हैं। इस हैकिंग से बाहर निकलने की आवश्यक्ता है। इससे समाज में बुरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बच्चों को बताया कि अाज के दौर में टीवी, मीडिया, मोबाइल, विज्ञापनों से लोग ब्रेन हैकिंग का शिकार हो रहे हैं।

सिंह फुसरो नप क्षेत्र के करगली बाजार निवासी हैं। एन्होंने डीएवी ढोरी से शिक्षा ग्रहण की है। वर्तमान में बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट एयर बेस पद पर रांची में पदस्थापित हैं। सिंह अपनी सेवा अवधि के बाद सामाजिक कार्य में भी रूचि रखते हैं। तो छुट्टी में घर वापसी के दौरान उन्होंने डीएवी तेनुघाट पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के साथ अनुभव साझा किया। मौके पर प्राचार्या अर्चना मिश्रा ने इस कार्य के लिए सिंह को धन्यवाद दिया।

विद्यार्थियों को संबोधित करते डिप्टी कमांडेंट।

X
स्टूडेंट्स और आमजन ब्रेन हैकिंग का शिकार होने से बचें : डिप्टी कमांडेंट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..