• Home
  • Jharkhand News
  • Torpa
  • धूल से परेशान दुकानदारों ने किया खूंटी-सिमडेगा रोड को आधा घंटा जाम
--Advertisement--

धूल से परेशान दुकानदारों ने किया खूंटी-सिमडेगा रोड को आधा घंटा जाम

सड़क पर उड़ती धूल से परेशान दुकानदारों ने बुधवार को तोरपा में खूंटी-सिमडेगा मुख्य पथ को जाम कर दिया। सांकेतिक रूप...

Danik Bhaskar | Mar 28, 2018, 03:40 AM IST
सड़क पर उड़ती धूल से परेशान दुकानदारों ने बुधवार को तोरपा में खूंटी-सिमडेगा मुख्य पथ को जाम कर दिया। सांकेतिक रूप से दुकानदारों द्वारा किया गया जाम मुख्य पथ पर लगभग आधा घंटे तक रहा। पिछले तीन दिनों से सड़क पर पानी का पटवन नहीं होने से मुख्य पथ पर धूल का गुब्बार उड़ रहा है। धूल से लगातार हो रही परेशानी से तंग आकर दुकानदार एकजुट हुए और सीओ जोसेफ कंडुलना तथा बीडीओ प्रभाकर ओझा से मुलाकात की। सीओ बीडीओ के आश्वासन से असंतुष्ट दुकानदार सड़क पर उतर आये और मुख्य पथ जाम कर दिया। अपनी एक सूत्री मांग कि सड़क पर उड़ते धुल से निजात मिले तथा पानी का लगातार पटाव हो को लेकर सड़क जाम कर दिया।

सड़क जाम की खबर मिलते ही डीएसपी सह तोरपा थाना प्रभारी आशुतोष सत्यम, सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी मौके पर पहुंचे तथा दुकानदारों को समझा बुझा कर जाम खुलवाया।

जाम की स्थिति देख एसडीपीओ आशुतोष सत्यम व अमित तिवारी ने सड़क निर्माण करा रही कंपनी को पानी पटाने का निर्देश दिया तथा भरे टैंकर को तुरंत तोरपा मुख्य पथ पर छोड़ने का निर्देश देकर पानी पटवाया। जाम कर रहे दुकानदारों को थाना प्रभारी ने कहा कि कल से लगातार पानी पटेगी। प्रशिक्षु डीएसपी ने कहा पानी पटाने को लेकर कंपनी को आवश्यक दिशा निर्देश देकर ग्रामीणों व दुकानदारों को परेशानी न हो इसके लिए आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। ज्ञात हो कि सड़क निर्माण करा रही कंपनी के मजदूरों में हुई आपसी विवाद के बाद कामगार हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे कंपनी का काम ठप पड़ गया है। तोरपा मुख्य पथ पर काम में लगी मशीनें जहां तहां लावारिश हालत में पड़ी हुई है। काम पिछले शनिवार से बंद है।

तोरपा में खूंटी सिमडेगा मुख्य पथ को जाम करते स्थानीय लोग।