Hindi News »Jharkhand »Torpa» सरना पूजा स्थल को बचाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ी तो लड़ेंगे : मुंडा

सरना पूजा स्थल को बचाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ी तो लड़ेंगे : मुंडा

पकना टोली स्थित सरना पेड़ में आग लगाने की घटना से सरना समाज में आक्रोश है। पकना सरना स्थल का मुआयना करने के बाद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 31, 2018, 03:40 AM IST

पकना टोली स्थित सरना पेड़ में आग लगाने की घटना से सरना समाज में आक्रोश है। पकना सरना स्थल का मुआयना करने के बाद घटनास्थल पर हुई बैठक में सभी ने एकस्वर से समाज स्थल को अपवित्र करने वाले को कड़ी सजा देने की बात कही। विभिन्न आदिवासी संगठनों ने घटना की कड़ी निंदा की।

सरना संगोम समिति के युवा अध्यक्ष चोंगे पाहन ने आरोपी काे जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। कहा कि यह सरना स्थल को खत्म करने की साजिश है, जिसने भी किया है उसे किसी कीमत पर माफ नहीं किया जाएगा। सरना समिति के सदस्य व सामाजिक कार्यकर्ता मानु मुंडा ने कहा कि यह समाज को तोड़ने की साजिश है। कुछ अपराधी तत्व आदिवासियों के बीच मतभेद पैदा करना चाहते हैं। सरना समाज को पूर्वजों ने कई विकट परिस्थिति से बचा कर रखा है, इसे बचाने के लिए हमें लड़ाई भी लड़नी हाेगी, तो पीछे नहीं हटेंगे। दुबिया पाहन ने दुख व्यक्त करते हुए घटना की कड़ी निंदा की। युवा सदस्य प्रताप पाहन ने कहा कि ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए हमें हमेशा सक्रिय रहने की जरूरत है। मौके पर समिति के पदाधिकारी प्रवीण कंडुलना, सुभाष मुंडा, हारूण मुंडा सहित अखिल भारतीय सरना समिति रनिया, संगोम समिति तोरपा, युवा सरना समिति तपकारा, अखिल भारतीय सरना समिति तोरपा, सरना धर्म सोतो समिति कमड़ा के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×