Hindi News »Jharkhand »Torpa» पंचायत कर्मियों ने जाना बागवानी के लाभ

पंचायत कर्मियों ने जाना बागवानी के लाभ

आम बागवानी पर बुधवार को किसान भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान ग्रामीण विकास विभाग की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 29, 2018, 03:45 AM IST

आम बागवानी पर बुधवार को किसान भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान ग्रामीण विकास विभाग की योजना बिरसा मुंडा बागवानी योजना की जानकारी दी गई।

कार्यशाला में बीडीओ प्रभाकर ओझा ने आम बागवानी पर तोरपा प्रखंड के पिछले तीन साल का रिर्पोट कार्ड पेश किया, तथा कहा कि तोरपा प्रखंड में पिछले साल लगाए गये आम के पौधों में मरने की संख्या सबसे कम रही। मनरेगा के तहत चलने वाली योजना का किसानों को बेहतर लाभ मिले इसके लिए सरकार सहित स्वयं सेवी संस्था प्रदान प्रयासरत है। प्रदान के प्रेमशंकर ने आम बागवानी की टेक्निकल जानकारी दी, जिसमें बताया कि पौधा लगाने का बेहतर समय कब है तथा पीपीटी के माध्यम से पौधा लगाने से किसानों को होने वाले फायदे सहित कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी। इसके अलावा सीएफटी सदस्यों ने भी बागवानी से संबंधित जानकारी कार्यशाला में दी। मौके पर प्रमुख रोशनी गुड़िया, उपप्रमुख सोफिया सुल्ताना, मुखिया सुदीप गुड़िया,शिशिर तोपनो, जुलयानी तोपनो, अगाथा भेंगरा, ज्योति पांडु, एसएस डोडराय, एतवा भगत, अमृत हेमरोम, निरल तोपनो, प्रदान के रवि, प्रशांत, राजकिशोर, आदित्य सहित पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, मोबलाइजर, सीएफटी सदस्य आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×