Hindi News »Jharkhand »Torpa» पीएलएफआई के तीन उग्रवादी तोरपा के चुरदाग जंगल से धराए

पीएलएफआई के तीन उग्रवादी तोरपा के चुरदाग जंगल से धराए

तोरपा पुलिस ने चुरदाग जंगल से रविवार शाम पीएलएफआई के जोनल कमांडर जीदन गुड़िया दस्ते के तीन हार्डकोर उग्रवादियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 27, 2018, 03:50 AM IST

तोरपा पुलिस ने चुरदाग जंगल से रविवार शाम पीएलएफआई के जोनल कमांडर जीदन गुड़िया दस्ते के तीन हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार उग्रवादियों में लोहाजिमी के प्रसन्न गुड़िया उर्फ कमांडर, हिरारियुस गुड़िया और जयपुर रनिया के धीरज कंडुलना शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से दो लोडेड देसी पिस्टल, छह जिंदा कारतूस और चोरी की तीन बाइक बरामद की है। खूंटी एसपी अश्विनी सिन्हा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के कुछ उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके बाद तोरपा थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सत्यम के नेतृत्व में तुरंत एक टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। टीम ने चुरदाग जंगल में देर शाम छापेमारी की और तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया जीदन गुड़िया सात नवंबर 2016 को भी लोहाजिमी जंगल से स्टेनगन के साथ पकड़ा गया था। अभी वह जमानत पर छूटा है।

पांच लाख का इनामी राकेश भुइयां समेत चार नक्सली ढेर

पलामू के छतरपुर में मलंगा पहाड़ी पर मुठभेड़ में मोर्चा संभाले सीआरपीएफ जवान।

मुठभेड़ में दो महिला नक्सली की भी मौत

भास्कर टीम | मेदिनीनगर

छतरपुर थाना के बरहमनवा व बतसपुर गांव के बीच मलंगा पहाड़ी पर सोमवार को पुलिस व माओवादियों में मुठभेड़ हुई। सुबह 9 बजे से 9:30 बजे तक चली मुठभेड़ 5 लाख का इनामी भाकपा माओवादी जोनल कमांडर राकेश भुइयां समेत 4 नक्सली मारे गए। इनमें दो महिला नक्सली रिंकू व रूबी के अलावा लल्लू यादव भी शामिल है। पलामू के डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि स्पेशल ब्रांच को सूचना मिली थी कि जोनल कमांडर राकेश भुइयां की टीम चिल्होखुर्द के आसपास जमा है। पहली टीम में कुहकूह कला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम चिल्होखुर्द की ओर सर्च अभियान के लिए निकली। दूसरी टीम पाटन थाना प्रभारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में चिल्होखुर्द के लिए निकली। करीब 9 बजे दोनों टीम मलंगा पहाड़ी के पास पहुंची।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×