• Hindi News
  • Jharkhand
  • Torpa
  • तोरपा में अब तक 10470 क्विंटल से ज्यादा धान खरीदे गए
--Advertisement--

तोरपा में अब तक 10470 क्विंटल से ज्यादा धान खरीदे गए

Torpa News - तोरपा प्रखंड क्षेत्र में तीन लैंपस में धान की खरीदी की जा रही है। पूर्व में तोरपा तथा अम्मा दो लैंपस में हो रही धान...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:00 AM IST
तोरपा में अब तक 10470 क्विंटल से ज्यादा धान खरीदे गए
तोरपा प्रखंड क्षेत्र में तीन लैंपस में धान की खरीदी की जा रही है। पूर्व में तोरपा तथा अम्मा दो लैंपस में हो रही धान खरीद के दौरान ही ग्रामीण किसानों की मांग पर तपकारा लैंपस में पिछले माह जनवरी से धान खरीद प्रारंभ हुई। तीनों लैंपस में अब तक 10471.25 क्विंटल धान की खरीदी की जा चुकी है। भारतीय खाद्य निगम की एजेंसी एनसीएमएल द्वारा कुल तीन लैंपस ों में खरीदी की जा रही है। इनमें तोरपा प्रखंड मुख्यालय स्थित लैंपस सहित अम्मा व तपकारा लैंपस शामिल हैं।

प्रखंड के कुल 206 किसानों ने अब तक लैंपस में अपने धान की बिक्री कर चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा 131 किसान तोरपा प्रखंड मुख्यालय के लैंपस में अपनी धान की बिक्री कर चुके हैं। इन किसानों ने कुल 5883.53 क्विंटल धान लैंपस के माध्यम से सरकार को दें चुके है। वहीं अम्मा लैंपस में कुल 43 किसानों ने 1647.58 क्विंटल धान तथा तपकारा लैंपस में 32 किसानों ने 2940.10 क्विंटल धान दिया। बुधवार को तोरपा लैंपस में धान देने आये प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव गुटुहातू के मनसिद्ध गुड़िया तथा जोन गुड़िया ने बताया कि लैंपस में बाजार से ज्यादा मूल्य में धान की खरीदी हो रही है। जोन ने बताया कि मै पूर्व में ही 32 क्विटंल धान लैंपस में दे चुका हूं। जिसका मूल्य मुझे बाजार मूल्य से ज्यादा मिला तथा पैसा भी 48 घंटे के अंदर मेरे खाते में आ गया। वहीं मनसिद्ध ने बताया कि वह जोन के कहने पर अपना 50 क्विंटल धान देने तोरपा लैंपस आया हुआ हूं। अम्मा लैंपस में अपने धान बेच चुकी पार्वती देवी ने भी लैंपस में धान खरीदी की सराहना करते हुए 35 घंटे में पैसा मिल जाने की बात कही। भारतीय खाद्य निगम की एजेंसी एनसीएमएल के जिला पर्यवेक्षक राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि एजेंसी धान की खरीदी में कोई कसर नहीं छोड़ रही है और किसानों का पैसा 48 घंटे के अंदर उनके खाते में ट्रांसफर भी किया जा रहा है।

X
तोरपा में अब तक 10470 क्विंटल से ज्यादा धान खरीदे गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..