Hindi News »Jharkhand »Torpa» महिलाओं ने कहा-रसोई गैस से बच रहा समय, बदल गई जिंंदगी

महिलाओं ने कहा-रसोई गैस से बच रहा समय, बदल गई जिंंदगी

पश्चिमी पंचायत के बड़का टोली में उज्जवला योजना के तहत एलपीजी पंचायत का आयोजन किया गया। बुधवार को आयोजित पंचायत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 22, 2018, 04:15 AM IST

पश्चिमी पंचायत के बड़का टोली में उज्जवला योजना के तहत एलपीजी पंचायत का आयोजन किया गया। बुधवार को आयोजित पंचायत में महिलाओं के बीच गोष्ठी का आयोजन किया गया। एलपीजी का प्रयोग करने वाली महिलाओं के साथ गैस का प्रयोग नहीं करने वाली महिलाओं को आपस में चर्चा कराई गई। इस दौरान महिलाओं ने गैस कनेक्शन के बाद जिंदगी में हुई बदलाव का जिक्र किया।

ग्रामीण महिला अंधनी देवी ने कहा कि पहले खाना बनाने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लग जाता था, परन्तु अब एक घंटे में बन जाता है बचे हुए समय को मैं घर के अन्य कामों में लगाती हूं। वहीं दूसरी महिला ने बताया कि पहले खाना बनाने के लकड़ी का जुगाड़ में ही प्रतिदिन दो घंटे से ज्यादा का समय लग जाता था जो अब पुरी तरह बच रहा है। हमारी तो जिन्दगी ही बदल गई। इधर एलपीजी के सेल्स अधिकारी नंदलाल कुशवाहा ने बताया कि लकड़ी में खाना बनाने से समय तो ज्यादा लगता ही है साथ ही धुएं से सेहत पर भी बुरा असर होता है। मेसर्स दुर्गा ग्रामीण इंडेन वितरक के तत्वावधान में आयोजित एलपीजी पंचायत के दौरान सुरक्षा संबंधी जानकारी भी ग्रामिणों को दी गई। इस दौरान बीस सूत्री सदस्य संतोष जायसवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार ग्रामीणों के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रही है। उन्होंने योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा ग्रामिणों को लाभ उठाने की बात कही। मौके पर वितरक एजेंसी के नगेन्द्र साव, रजत वर्मा, मुखिया पश्चिमी सुनीता गुड़िया, पूर्वी विनिता नाग, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष भगीरथ राय, उपाध्यक्ष रामानंद साहू, चंद्रशेखर गुप्ता, वार्ड संगीता देवी सहित कई बड़का टोली के ग्रामीण उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×