Hindi News »Jharkhand »Torpa» विद्यालय में बच्चों की शिक्षा पर नजर रखें वार्ड सदस्य : जयमंगल

विद्यालय में बच्चों की शिक्षा पर नजर रखें वार्ड सदस्य : जयमंगल

प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में वार्ड सदस्यों का एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला परिषद सदस्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 17, 2018, 06:35 AM IST

प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में वार्ड सदस्यों का एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला परिषद सदस्य जयमंगल गुड़िया द्वारा आयोजित कार्यशाला में वार्ड सदस्यों के अधिकार पर विस्तार से चर्चा की गई।

पंचायत का सशक्तीकरण तथा विद्यालय में बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति, पंचायती राज व्यवस्था में वार्ड सदस्य का दायित्व एवं अधिकार, पंचायत स्तर के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता क्रियान्वयन तथा जन समस्या पर गहन चिंतन व निराकरण की ओर पहल आदि विषय पर कार्यशाला आयोजित हुई। कार्यशाला में उपस्थित वार्ड सदस्यों को संबोधित करते हुए बीडीओ प्रभाकर ओझा ने वार्ड सदस्यों के कार्य की जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड सदस्यों के स्वीकृति के बगैर मुखिया कोई योजना पास नहीं कर सकती। जिप सदस्य जयमंगल गुड़िया ने वार्ड सदस्य के दायित्व की जानकारी देते हुए कहा कि वृद्धा, विधवा व विकलांग पेंशन से संबंधित जानकारी व सूची अपने पास रखें। इस वर्ष के विद्यालय नामांकन में अपने आसपास के क्षेत्र के सभी बच्चों को स्कूल भेजें तथा समय समय पर स्कूलों में हो रहे पठन पाठन कार्य की भी जांच करें और बदलाव संबंधित पत्र विभाग को लिखें। साथ ही 14वें वित्त के पुरी कार्यप्रणाली पर नजर रखें और पंचायत को सशक्त बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। कार्यशाला में उपस्थित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एसएन प्रसाद ने राशन कार्ड निर्माण व नाम काटने की जानकारी दी। पीएचडी के कनीय अभियंता रावेल होरो ने बताया कि 14वें वित्त के राशि से गांव के सभी चापानल की मरम्मत कराने को कहा।

तोरपा में आयोजित कार्यशाला में बोलते जयमंगल गुड़िया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Torpa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×