• Hindi News
  • Jharkhand
  • Torpa
  • पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से तोरपा में दूर होगी लो वोल्टेज की समस्या : अमरजीत
--Advertisement--

पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से तोरपा में दूर होगी लो वोल्टेज की समस्या : अमरजीत

Torpa News - तोरपा सब स्टेशन में लगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर का उद्घाटन गुरूवार को सांसद कड़िया मुंडा ने किया। उद्घाटन के...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 03:25 AM IST
पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से तोरपा में दूर होगी लो वोल्टेज की समस्या : अमरजीत
तोरपा सब स्टेशन में लगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर का उद्घाटन गुरूवार को सांसद कड़िया मुंडा ने किया। उद्घाटन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद कड़िया मुंडा ने कहा कि तोरपा व आसपास के क्षेत्र में होने वाले लो वोल्टेज की समस्या अब खत्म हो जाएगी। तोरपा की जनता द्वारा लगातार की जा रही मांग को देखते हुए पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व तोरपा सब स्टेशन में तीन एमवीए के दो ट्रांसफार्मर लगे थे, जिससे क्षेत्र को जरूरत के मुताबिक बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। एक तीन एमवीए के ट्रांसफार्मर को बदल कर पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया। विभाग के सहायक अभियंता अमरजीत प्रसाद ने बताया कि पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से तोरपा के शहरी क्षेत्र के अलावा डोरमा को सप्लाई दी जाएगी। वहीं, दूसरे तीन एमवीए के ट्रांसफार्मर से तपकारा व रनिया को सप्लाई दी जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की बिजली संबंधित समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी। मौके पर पूर्व विधायक कोचे मुंडा, ओपी कश्यप, आनंद कुमार, संतोष जायसवाल, भाजयुमो अध्यक्ष नीरज पाढ़ी, विनोद भगत, घासीराय मुंडा, सीएस गुप्ता, रामानंद साहू, अजीत राय, संतोष त्रिपाठी, नीरज जायसवाल, प्रताप गुड़िया आदि उपस्थित थे।

लाइन मैंन भरत सिंह ने सांसद कड़िया मुंडा को अपनी समस्या से अवगत कराया। भरत ने बताया कि पिछले एक साल से उसे मानदेय नहीं मिल रहा है। उसने बताया कि मानदेय नहीं मिलने से बच्चों की पढ़ाई सहित खाने-पीने को भी दिक्कत होने लगी है।

सांसद कड़िया मुंडा ने उसे एक आवेदन देने की बात कहीं। जल्द समस्या का निदान होने का भरोसा भी दिलाया। ईचा के ग्रामवासियों ने ट्रांसफार्मर की मांग को लेकर एक आवेदन कड़िया मुंडा को सौंपा। आवेदन में कहा कि उकड़ीमाड़ी पंचायत में पिछले एक माह से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। जल जाने की वजह से इसकी मरम्मत नहीं हो पाएगी। 35 लाभुक परिवार की मांग रखते हुए ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। साथ ही आने वाली गर्मी में बिना बिजली के काटना संभव नहीं।

X
पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर से तोरपा में दूर होगी लो वोल्टेज की समस्या : अमरजीत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..