• Hindi News
  • Jharkhand
  • Torpa
  • मांडर के कंजिया में खेत के पास सोए किसान की गोली मारकर हत्या
--Advertisement--

मांडर के कंजिया में खेत के पास सोए किसान की गोली मारकर हत्या

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 04:00 AM IST

Torpa News - मांडर थाना क्षेत्र के कंजिया गांव मंे 45 वर्षीय किसान मंगा उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह अपने घर से लगभग आधा...

मांडर के कंजिया में खेत के पास सोए किसान की गोली मारकर हत्या
मांडर थाना क्षेत्र के कंजिया गांव मंे 45 वर्षीय किसान मंगा उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह अपने घर से लगभग आधा किलोमीटर खेत में बने कुंभा (पुआल का घर) के समीप सोए हुए थे। मंगलवार सुबह उनका शव मिला। मंगा खेतीबारी के अलावा रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसकी हत्या किसने और क्यों की। इस बात का पता नहीं चल सका है, लेकिन मांडर पुलिस हत्याकांड की छानबीन कर रही है। घटनास्थल से पुलिस ने 315 बोर का खोखा बरामद किया है। मंगा उरांव की छाती मंे गोली मारी गई थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात को करीब साढ़े आठ बजे मंगा खाना लेकर खेत में लगी फसल की पहरेदारी करने कुंभा चला गया। घर में प|ी नहीं थी, इस कारण बच्चों से मंगा ने कहा कि वह खाना खाकर रात को कुंभा में ही सो जाएगा। अगले दिन मंगलवार की सुबह करीब छह बजे उसका बड़ा बेटा शिवशंकर उरांव मवेशियों को लेकर खेत गया तो देखा कि पिता का लहुलुहान शव कुंभा के बाहर पड़ा हुआ है। इसके बाद उसने पहले मुखिया फिर मांडर पुलिस को घटना की जानकारी दी। बताया कि उसकी मां पिछले कुछ दिनों से गणेशपुर स्थित अपने एक रिश्तेदार के घर गई हुई थी। मां-बाप के बीच अक्सर छोटी-छोटी बात पर झगड़ा होता रहता था। दूसरी ओर, गांव के लोगों का भी कहना है कि मंगा सीधा-साधा आदमी था, उसका किसी के साथ कोई विवाद नहीं था।

मंगा उरांव

कांके में जमीन कारोबारी ने मारा चाकू, घायल

कांके | कांके के सुकुरहुट्टू में बच्चों के बीच हो रही हंसी-मजाक में जमीन कारोबारी मोजिबुल अंसारी (पिता स्वर्गीय जियारुद्दीन अंसारी) ने 18 वर्षीय इरफान अंसारी (पिता याकूब अंसारी) को सीने में चाकू मार दिया। गंभीर हालत में मेडिका भेजा गया है। स्थिति चिंताजनक है। कांके पुलिस गांव पहुंची है। पुलिस घटना की जानकारी ले रही है। सूचना के मुताबिक, इरफान मोजिबुल के भतीजे के साथ हंसी-मजाक कर रहा था। लगभग 8:30 बजे अचानक वहां मोजिबुल हथियार के साथ आया और चाकू मार दिया। कांके नर्सिंग होम ने गंभीर हालत के कारण भर्ती लेने से मना कर दिया। इरफान मजदूरी करता है। वह अपनी मां के साथ अपने ननिहाल में रहता है। उसके पिता ने उसकी मां को काफी पहले ही छोड़ दिया था। इरफान ही मां का एक मात्र सहारा है। ग्रामीणों में मोजिबुल कई दबंगई को लेकर काफी रोष है। पहले यह मांस कारोबारी था।

दुर्घटना में पुत्र की मौत, पिता रिम्स में भर्ती

तोरपा | रनिया के पकना में हुई दुर्घटना में बच्चे की मौत हो गई जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना मंगलवार की रात साढ़े नौ बजे की है। दुर्घटना में सुरेंद्र सिंह (35) घायल हो गए। उनका आठ वर्षीय पुत्र अमर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। मालूम हो कि अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दुर्घटना हुई। आक्रोशित ग्रामीणों ने खूंटी-सिमडेगा मुख्य पथ कुछ देर के लिए जाम कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही तोरपा थाना प्रभारी अमित तिवारी व एसआई रमजानुल हक घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से बात की। समझा-बुझाकर सड़क जाम हटवाया। बच्चे के शव को तोरपा थाना लाया गया।

X
मांडर के कंजिया में खेत के पास सोए किसान की गोली मारकर हत्या
Astrology

Recommended

Click to listen..